Breaking News

जनता के निर्णय का सम्मान,आत्मविश्वास न खोयें कार्यकर्ता -राहुल गांधी

नयी दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लोकसभा चुनाव में जीत की बधाई देते हुए कहा कि जनता निर्णय का वह सम्मान करते हैं और विचारधारा की जो लड़ाई उन्होंने शुरू की है वह आगे भी जारी रहेगी।

गांधी ने गुरुवार को यहां कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पार्टी कार्यकर्ताओं से हार से निराश नहीं होने तथा हौसला बनाए रखने की सलाह दी और कहा कि वह विचारधारा की लड़ाई भी जारी रहेगी। उन्होंने कहा जनता मालिक है और उसने अपना निर्णय दे दिया है। इसके लिए मैं सबसे पहले जीत के लिए श्री मोदी और भारतीय जनता पार्टी को बधाई देता हूं। कांग्रेस कार्यकर्ता तथा उम्मीदवार पूरा दम लगाकर लड़े है। हमारी विचारधारा की लड़ाई है। एक मोदी की सोच है और दूसरी कांग्रेस पार्टी की सोच हैं। दो अलग विजन हैंए मगर हमें मानना पड़ेगा कि इस चुनाव में श्री मोदी और भाजपा जीते हैं। मैं इस जीत के लिए उन्हें बहुत.बहुत बधाई देता हूं।

संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थीं लेकिन वह मंच पर नहीं गयीं। श्री गांधी के साथ कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपालए पार्टी के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल तथा संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला भी मौजूद थे। चुनाव में हार की जिम्मेदारी संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि वह इसके लिए शत.प्रतिशत जिम्मेदार हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह पद से इस्तीफा देंगेए श्री गांधी ने कहा कि कांग्रेस कार्य समिति की बैठक बुलाई जाएगी और उसमें हार के कारणों पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल वह जनता के फैसले का सम्मान करने और श्री मोदी को जीत की बधाई देना चाहते हैं। जनता ने जो निर्णय दिया है वह उसका स्वागत करते हैं और चुनाव में जीत के लिए श्री मोदी तथा भारतीय जनता पार्टी को बधाई देते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा श् कांग्रेस कार्यकर्ताओंए पार्टी के नेताओंए पार्टी के जीतने और हारने वाले नेताओं को मैं कहना चाहता हूं कि उन्हें घबराने और डरने की जरुरत नहीं है। हम सब एक साथ लड़कर अपनी विचारधारा को जिताएंगे। हमें बिल्कुल विश्वास नहीं खोना है। हम जानते हैं कि कांग्रेस की विचारधारा को मानने और कांग्रेस पर विश्वास करने वाले लोगों की संख्या बहुत है और उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है। अमेठी के परिणाम को लेकर पूछे गये सवाल पर उन्होंने कहा श्अमेठी में स्मृति ईरानी जीती हैं। उनको मैं बधाई देना चाहता हूं। अमेठी की जनता ने अपना निर्णय दिया हैए मैं उस निर्णय का सम्मान करता हूं और चाहूंगा कि श्रीमती ईरानी प्यार से अमेठी की देखभाल करेंए जो भरोसा अमेठी की जनता ने उनमें रखा हैए उसको वो पूरा करें।