Breaking News

जनसंख्या सन्तुलन बिगड़ने से देश का भूगोल बदल जाता है : केशव प्रसाद मौर्य

देवरिया, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को देवरिया में कहा कि जनसंख्या सन्तुलन बिगड़ने से देश का भूगोल और चरित्र बदल जाता है।

केशव प्रसाद मौर्य ने यहां संवाददाताओं के सवालों के जवाब में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले के उस बयान का भी व्यक्तित्व रूप से समर्थन किया जिसमें उन्होंने जनसंख्या असंतुलन की समस्या पर चिंता जतायी थी। गौरतलब है कि प्रयागराज में बुधवार को आरएसएस की एक अहम बैठक के समापन पर होसबोले ने जनसंख्या असंतुलन को राष्ट्रीय हित से जुड़ी समस्या बताते हुए सरकार से इसके समाधान के लिये कानूनी एवं अन्य विकल्पों को अपनाने की अपेक्षा व्यक्त की थी।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि आरएसएस की तरफ से जो भी बात अधिकृत तौर पर कही जाती है, वह राष्ट्रहित में होती है। इस मुद्दे को देश का भी समर्थन मिलेगा। उन्होंने कहा, “मैं आरएसएस की बात का व्यक्तिगत रूप से समर्थन करता हूं।”

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण को लेकर सरकार आगे बढ़े, यही राष्ट्र के हित में है। आने वाला समय चुनौतियों से भरा है। उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण का विरोध करने वालों की संख्या बहुत कम है। उसमें भी अच्छे लोग समर्थन करते हैं। गिनती के लोगों ने मदरसों के सर्वे का विरोध किया है। उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा आज राजनीति की मुख्यधारा है और इससे लोग जुड़ते जा रहे हैं। जब लोग भाजपा से जुड़ते हैं तो इससे विरोधी दलों खलबली मचती है और विरोधी इस तरह के बयान देते है कि अल्पसंख्यक(मुसलमान) भाजपा के पास मत जाना। इस तरह का भयादोहन करना अल्पसंख्यकों के हित में नहीं हैं।