Breaking News

जम्मू कश्मीर में जनादेश से गड़बड़ी की हर कोशिश करेंगे नाकाम : कांग्रेस

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने आशंका जताई है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जम्मू कश्मीर में मंगलवार को होने वाले मतगणना के परिणामों को प्रभावित करना चाहती है और इसके लिए हर शक्ति का इस्तेमाल कर कोई भी गलत रास्ता अपना सकती है इसलिए कांग्रेस उसके हर इरादे को ध्वस्त करने के लिए सतर्क है।

कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा सरकार अपने पास निहित हर शक्ति का दुरुपयोग कर लोकतंत्र की प्रक्रिया को प्रभावित कर बर्बाद करने की कोशिश कर सकती है। भाजपा सरकार इसके लिए संस्थाओं के साथ ही केंद्र सरकार के पास मौजूद शक्तियों का इस्तेमाल कर सकती है। लोकतांत्रिक प्रक्रिया को वह प्रभावित कर सकती है और उसे इस तरह का कोई कदम उठाने नहीं दिया जाएगा।

पार्टी महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने कहा, “जम्मू-कश्मीर में जनादेश को स्पष्ट ख़तरा नजर आ रहा है। कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस गठबंधन ऐतिहासिक विधानसभा चुनाव की जीत के मुहाने पर खड़े है, लेकिन भाजपा लोकतांत्रिक निर्णय को बर्दाश्त करने के लिए तैयार नहीं है और अपने पास उपलब्ध हर माध्यम का इस्तेमाल कर वह जनता के निर्णय को पलटने की योजना बना रही है।”

उन्होंने कहा, “भाजपा कुछ भी खेल बिगाड़ सकती है इसलिए कांग्रेस उनकी सभी चालों के प्रति सतर्क हैं और हम उसे लोकतंत्र का अपहरण नहीं करने देंगे। जनादेश को बदलने के लिए संस्थानों और केंद्र की शक्तियों का दुरुपयोग नहीं होने दिया जाएगा और इसे किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।”