Breaking News

जलशक्ति मंत्री ने किया जालौन के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण

उरई, उत्तर प्रदेश के जल शक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह जनपद जालौन की बाढ़ ग्रस्त माधौगढ़, जालौन एवं कालपी तहसील का शनिवार को हवाई सर्वेक्षण कर हालात का जायज़ा लिया।

जल शक्ति मंत्री ने जनपद के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दोपहर में हवाई सर्वेक्षण और उसके उपरांत उनका हेलीकॉप्टर उरई पुलिस लाइन में आया जहां पर डॉ सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक की।राहत एवं बाढ़ से प्रभावित क्षेत्र के बारे में समीक्षा के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए जलशक्तिमंत्री ने कहा कि सरकार आपदा में फंसे लोगों को राहत पहुंचाने का काम कर रही है । जनपद के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में खाद सामग्री पहुंचाई जा रही है तथा जिन क्षेत्रों में ग्रामीणों का नुकसान हुआ है, सरकार उनकी पूरी मदद करेगी । राहत कार्यों में जुड़े जवानों के बारे में बताते हुए कहा कि जनपद में एनडीआरएफ , एसडीआरएफ और सेना के 166 जवान बाढ़ क्षेत्र में तैनात हैं। जनपद में 20 बाढ़ चौकियां 130 बोट 35 गोताखोर लगाए गए हैं अब तक 573 ग्रामीणों को राहत किट उपलब्ध कराई जा चुकी है ,4000 से अधिक लोगों को लंच पैकेट बांटा गया है।

आपदा के समय किसी भी व्यक्ति को घबराने की जरूरत नहीं है ।सरकार और प्रशासन क्षेत्रवासियों के साथ पूरी तन्मयता से खड़ी है और सरकार हर संभव मदद करेगी जल शक्ति मंत्री ने यह भी बताया जनपद में चंबल, सिंधु कुंवारी और यमुना नदी का जलस्तर घटने लगा है यह राहत की बात है। बाद में विकास भवन में डॉ़ सिंह ने कालपी तहसील के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र तरी बुल्ला में 90 लोगों को अपने हाथों से खाद्य सामग्री के बैग वितरित किए । एक सवाल के जवाब में मंत्री जी ने कहा बाढ़ के कारण बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जो खरीफ की फसल नष्ट हुई है उसका सर्वे करवाकर नियमानुसार क्षतिपूर्ति एवं राहत राशि उपलब्ध करवाई जाएगी।