Breaking News

जानिए क्यो रो पड़े राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद….

नई दिल्ली, आज भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद  रो पड़े.

कांग्रेस की महिला प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

 सुपर स्टार कमल हासन ने बनायी राजनीतिक पार्टी, रखा ये नाम …

  18 नवंबर 2017 में जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को धूल चटाने वाले भारतीय वायु सेना के जवान गरुड़ कमांडो जेपी निराला को 69वें गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अशोक चक्र से सम्मानित किया. राजपथ पर जेपी निराला की पत्नी और मां को राष्ट्रपति ने अशोक चक्र दिया. निराला को अशोक चक्र से सम्मानित करते वक्त रामनाथ कोविंद की आंखे नम हो गई.

सोशल मीडिया पर नीतीश कुमार को तंज कसना पड़ गया भारी, तेजस्वी यादव ने कुछ एेसे खींचा….

पीएम मोदी की पकौड़ा राजनीति पर, तेजस्वी यादव का बड़ा हमला-पूछा ये सवाल ?

 जैसे ही उनका नाम पुकारा गया मंच पर बैठे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की आंखें भर गईं। राष्ट्रपति की भावुक होने की ये तस्वीर कैमरे में कैद हो गई. तस्वीर में राष्ट्रपति रूमाल से अपनी आंखें पोंछते नजर आ रहे हैं. इस लम्हे में केवल राष्ट्रपति कोविंद ही भावुक नहीं हुए, शहीद निराला की मां और पत्नी भी सम्मान पाकर और अपने पति की वीर गाथा सुनकर भावुक हो गईं.

मायावती ने गणतंत्र दिवस पर दी बधाई, कहा-पहला मौका है जब देश मे इतनी उग्रता ….

 भारतीय वायुसेना के इतिहास में यह पहला अवसर था, जब किसी गरुड़ कमांडो को अशोक चक्र से सम्मानित किया गया. गरुड़ कमांडो जेपी निराला तीन महीने पहले ही आतंकरोधी अभियान के तहत स्पेशल ड्यूटी पर कश्मीर के हाजिन में सेना के साथ तैनात थे. श्रीनगर में इसी ऑपरेशन के दौरान सेना की तरफ से की गई कर्रवाई में आतंकी मसूद अजहर के भतीजे तल्हा रशीद को मारा गया था.

गणतंत्र दिवस की 69वीं वर्षगांठ पर, प्रदेश की जेलों में बंद ये कैदी होंगे रिहा, देखिये पूरी सूची…

 शहीद निराला बिहार के रोहतास के रहने वाले थे। वे साल 2005 में वायु सेना में शामिल हुए थे. कमांडो निराला अपने माता-पिता के इकलौते बेटे थे।.परिवार में माता-पिता के अलावा उनकी पत्नी सुषमा और 4 साल की बेटी जिज्ञासा हैं. पिता को अपने बेटे की इस शहादत पर गर्व है.

पूर्व विधायक सहित कई जिलों के कार्यकर्ता व सामाजिक नेता समाजवादी पार्टी में शामिल, देखिये सूची