Breaking News

जानिए महागठबंधन ने किस राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को समर्थन देने का किया ऐलान

पटना, बिहार की मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन किए जाने की आज जहां घोषणा की वहीं वह सात अगस्त को प्रदेश में लगातार बढ़ती महंगाई-बेरोजगारी और केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर प्रदर्शन एवं आंदोलन करेगा।

विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने सोमवार को यहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में कांग्रेस समेत महागठबंधन के सभी घटक दलों के नेताओं के साथ बैठक करने के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह फैसला लिया गया है कि 07 अगस्त को प्रदेश में बड़ा आंदोलन घटक दलों की ओर से होगा। महागठबंधन के सभी घटक महंगाई-बेरोजगारी और केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर प्रदर्शन करेंगे। पहले प्रदर्शन का कार्यक्रम 09 अगस्त को तय किया गया था लेकिन मुहर्रम को देखते हुए अब इसे 07 अगस्त तय किया गया है।

तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि विपक्षी दलों की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा 15 जुलाई को पटना आ रहे हैं। यशवंत सिंन्हा के आगमन से लेकर चुनावी तैयारी से संबंधित विषयों पर घटक दलों के साथ हुई बैठक में विस्तार से चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि महागठबंधन की बैठक में कांग्रेस के विधायक शकील अहमद, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) पोलित ब्यूरो के सदस्य धीरेन्द्र झा, पूर्व राज्य सचिव के. डी. यादव, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के राज्य सचिव रामनरेश पांडेय, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के राज्य सचिव ललन चौधरी, राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. मनोज झा, राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह, राजद के प्रदेश प्रधान महासचिव आलोक कुमार मेहता बैठक में शामिल हुए।