Breaking News

जुम्मा तुल अलविदा की नमाज शांतिपूर्वक संपन्न हुई

रामपुर, उत्तर प्रदेश के रामपुर में रमजान के पवित्र माह में शुक्रवार को अलविदा की नमाज के दौरान नजारा गुजरे सालों से इस साल जुदा था, जब नमाजियों पर जिला प्रशासन, पुलिस, व्यापारी और जनप्रतिनिधियों ने फूल बरसा कर गुलाब के फूल भेंट किये।

रामपुर में जुम्मा तुल अलविदा के मौके पर भाईचारे की अनूठी मिसाल पेश करते हुए जिला प्रशासन, पुलिस, व्यापारी और जनप्रतिनिधियों ने नमाज पूरी होने के बाद इमाम, मौलवियों और नमाजियों पर जमकर फूलों की बारिश की और उन्हें गुलाब के फूल भेंट किए। साथ ही अलविदा की गले मिलकर मुबारकबाद भी पेश की।

जिला प्रशासन और पुलिस की गुजारिश पर जामा मस्जिद कमेटी ने गुरुवार को ही मस्जिदों, जामा मस्जिद के बाहर सड़कों पर नमाज ना पढ़ने की अपील की थी। लोगों ने प्रबंधन कमेटी की अपील को मानते हुए इस बात की पाबंदी की और किसी ने भी जामा मस्जिद के बाहर सड़कों पर नमाज नहीं पढ़ी। ऐसा रामपुर में पहली बार हुआ। पुलिस अधीक्षक एके शुक्ला ने बताया कि पूरे जिले में अलविदा की नमाज शांतिपूर्वक संपन्न हुई।

जुम्मा तुल अलविदा के मौके पर सभी धर्मों, प्रशासन एवं पुलिस द्वारा फूल बरसाने और गुलाब का फूल भेंट करने जैसा नजारा दो दिन पहले भी देखने को मिला था। यह मौका था हनुमान जी बालाजी की शोभा यात्रा का। शोभा यात्रा निकलने के दौरान जब यह यात्रा मस्जिदों के दरवाजों की तरफ पहुंची तो वहां भारी तादाद में मौजूद मुस्लिमों ने शोभायात्रा में शामिल श्रद्धालुओं का स्वागत फूल बरसाकर किया था।