Breaking News

जेलों में तैनात महिला पुलिस अधिकारियों का राष्ट्रीय सम्मेलन दिल्ली में……..

नयी दिल्ली,  राजधानी समेत देश के विभिन्न राज्यों की जेलों में तैनात महिला पुलिस अधिकारियों का दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन यहां आज से आयोजित किया जा रहा है। सम्मेलन का उद्घाटन केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू करेंगे। यह सम्मेलन जेल प्रशासन में पुलिस उपाध्यक्ष स्तर की महिला अधिकारियों के लिए आयोजित किया जा रहा है।

त्योहार लाखों गरीबों की आजीविका के स्रोत भी हैं- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

केंद्र ने कहा- सभी निजी टीवी, रेडियो चैनल मिशन इंद्रधनुष का प्रचार करें

 सम्मेलन में मुख्य रूप से महिला अधिकारियों के कामकाज के माहौलए नौकरी और घरेलू जिम्मेदारियों के बीच संतुलन बैठाने की समस्याए कार्य कुशलता विकसित करने के लिए प्रशिक्षणए तथा महिला अधिकारियों की वर्दी में बदलाव जैसे विषयों पर चर्चा की जाएगी। सम्मेलन के दौरान विभिन्न राज्यों से आयीं जेल महिला अधिकारीए शिक्षाविद्ए गैर सरकारी संगठन के प्रतिनिधि और विधि एवं अपराध विज्ञान के छात्र उपरोक्त विषयों पर अपने सुझाव पेश करेंगे।

इस्तीफों की लगी झड़ी, सपा के बाद, अब बसपा एमएलएसी ने भी दिया इस्तीफा

भारतीय राजनीति मे परिवारवाद क्यों ? कैसे ? और कितने हैं राजनैतिक परिवार?

 सम्मेलन के दौरान एक ऐसा सत्र भी होगा जिसमें महिला पुलिस अधिकारियों को जेल प्रशासन से जुड़े कामकाज में आने वाली दिक्कतों तथा कैदियों की निगरानी से जुड़े अनुभव साझा करने और उस पर खुली चर्चा का अवसर मिलेगा।

अमित शाह का ”मिशन यादव”, बीजेपी कार्यकर्ता सोनू यादव के घर भोजन कर हुआ शुरू

जन पहल रेडियो की, 52 एपिसोड की, रेडियो मैगजीन का हुआ विमोचन

 इससे जेल सेवा में सुधारए कैदियों की आवश्यकताओं को समझनेए महिला अधिकारियों को कामकाज का बेहतर माहौल देने एजेल सेवा में सुधार और पुनर्वास उपायों के बारे में नया दृष्टिकोण अपनाने मे भी मदद मिलेगी। देश में इस समय कुल 1401 जेल हैं जिनमें 17834 महिला कैदी हैं। जेलों में तैनात कुल 55 हजार अधिकारियों और कर्मचारियों में 3200 महिलाएं हैं।

डोकलाम में भारत को मिली सफलता, दोनों देश सेनायें हटाने को हुये राजी