Breaking News

ज्वेरेव, शापोवालोव राउंड 16 में, चैंपियन ओसाका बाहर

मेलबोर्न,  टोक्यो ओलम्पिक विजेता टेनिस खिलाड़ी जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव और कनाडा के डेनिस शापोवालोव शुक्रवार को अपने-अपने मैच जीत कर ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के 16वें दौर में पहुंच गए जबकि मौजूदा महिला चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका को तीसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा।

ज्वेरेव ने जॉन केन एरिना में तीसरे दौर में मोडोवा के राडू अल्बोट को दो घंटे से कम समय में 6-3, 6-4, 6-4 से हराकर 16वें दौर में प्रवेश किया, जबकि कनाडा के 14वीं वरीयता प्राप्त शापोवालोव ने अमेरिका के रीली ओपेल्का को तीन घंटे और दो मिनट में 7-6(4), 4-6, 6-3, 6-4 से मात देकर अगले दौर में जगह पक्की की। ओपेल्का ने हालांकि चार मैच अंक बचाए। प्री-क्वार्टर फाइनल में ज्वेरेव और शापोवालोव एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे।

ज्वेरेव ने कहा, “ राडू इस समय शानदार फॉर्म में हैं। मैं तीन सेटों में उन्हें हरा कर खुश हूं। पर्फेक्ट महसूस नहीं कर रहा हूं, लेकिन कोई भी पर्फेक्ट नहीं है।”शापोवालोव ने कहा, “ यह निश्चित रूप से रीली के खिलाफ एक कठिन मैच था, आप कभी नहीं जानते कि उस तरह के लड़के के खिलाफ मैच कैसा होगा।”

महिला वर्ग के सबसे बड़े उलटफेर में ओसका को विश्व रैंकिंग के 60 वें नंबर की खिलाड़ी अमेरिका की अमांडा अनिसिमोवा ने 4-6 6-3 7-6 (10-5) से हराकर प्री क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली ।

इस बीच टॉप सीड महिला खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने इटली की कैमिला जियोर्जी को मात्र 61 मिनट में 6-2, 6-3 से पराजित किया और चौथे दौर में पहुंच गयीं।