Breaking News

झमाझम बारिश से शहर हुआ जलमग्न, आम लीची की फसल को नुकसान

शामली, उत्तर प्रदेश के शामली जनपद में बुधवार को बेमौसम की बारिश ने भीषण गर्मी से जरुर फौरी तौर पर राहत दी है, मगर झमाझम बारिश के बाद उपजी और बिजली संकट ने जलमग्न हुए शहर में आम जनजीवन काे अस्तव्यस्त कर दिया। हालांकि बारिश के कारण इलाके में आम और लीची की फसल को भी खासा नुकसान हुआ है।

स्थानीय मौसम विभाग के मुताबिक गर्मी से बेहाल शामली में बुधवार को दोपहर बाद मौसम ने अचानक करवट बदली और आसमान में काले-काले बादल छा गये। तेज हवाएं चलने से लोगों को जहां गर्मी से राहत मिली वहीं तेज बारिश ने भी मौसम को सुहाना बना दिया।

इस बीच मौसम के बदले मिजाज के कारण शहर में बिजली आपूर्ति भी ठप्प हो गयी। तेज बारिश होने से शहर में कई जगह जलभराव का संकट भी उत्पन्न हो गया। इस दौरान चली तेज हवाओं के कारण कई जगह बोर्ड उखड़ गए, कई जगह पेड़ टूटने और विद्युत तारों को भी काफी नुकसान पहुंचने की प्रशासन से जानकारी मिली है।

तेज आंधी व बारिश से आम व लीची की फसल को नुकसान हाेने के कारण किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें उभर आयीं। आम उत्पादक किसान अकरम का कहना है इस मौसम में दो बार आंधी आ चुकी है, जिसके कारण उनकी काफी फसल बर्बाद हो गयी और उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ा।