Breaking News

झांसी स्मार्ट सिटी के इंक्यूबेशन सेंटरों में युवा उद्यमियों को मिलेगा प्रोत्साहन

झांसी, उत्तर प्रदेश के झांसी में स्मार्ट सिटी लिमिटेड यहां के युवाओं को उद्यम और नये स्टार्टअप्स शुरू करने के लिए मदद के रूप में नगर निगम के प्रशासनिक भवन में इंक्यूबेशन सेंटर की स्थापना कर रहा है। इन सेंटरों में युवाओं को सरकार की ओर से दी जाने वाली सुविधाओं और विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी जायेगी।

नगर आयुक्त पुलकित गर्ग ने शनिवार को बताया कि झांसी स्मार्ट सिटी, इन्क्यूबेशन सेंटर का निर्माण कर रहा है और इसे पांच साल तक स्मार्ट सिटी ही संचालित करेगा। झांसी और बुंदेलखंड के स्टार्टअप्स इसका हिस्सा बन सकते हैं। इस इन्क्यूबेशन सेंटर में विभिन्न प्रकार की सुविधाएं हैं, जो स्टार्टअप्स को आगे बढ़ने में मदद करेंगी। इसे जून 2023 तक इसे पूरा करने का लक्ष्य है और यहां ऑफिस स्पेस, कैफेटेरिया, इंटरनेट सुविधाएं, कम्प्यूटर लैब्स, विभिन्न तरह की आईटी लैब्स, एग्रीकल्चर लैब भी इसमें रहेंगी। इसके अलावा हमारे इन्क्यूबेशन मैनेजर, लीगल एडवाइजर, फाइनेन्सिल एडवाइजर भी रहेंगे जो मदद करेंगे।

इसी क्रम में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय परिसर में आज एक विशेष कार्यक्रम “उद्यमिता जागरूकता शिविर- स्टार्टअप ओएसिस बूट कैंप ” का आयोजन भी किया गया। इस कार्यक्रम में नगर निगम के अधिकारियों और बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने उत्तर प्रदेश में स्टार्टअप्स को लेकर हो रहे कार्यों की जानकारी देते हुए विद्यार्थियों को प्रेरित किया। इसके साथ ही स्मार्ट सिटी के तहत बन रहे नगर निगम के इन्क्यूबेशन सेंटर से युवाओं को मिलने वाले लाभों और भावी योजनाओं की जानकारी भी दी।