Breaking News

टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर एंडरसन चिंतित

Cricket bat and ballलंदन,  इंग्लैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ट्वेंटी-20 क्रिकेट के आने से टेस्ट क्रिकेट की गिरती लोकप्रियता को लेकर काफी चिंतित है। एंडरसन ने बुधवार को एक साक्षात्कार में कहा कि ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच की शुरुआत 2005 में हुई थी और तब से लेकर यह काफी प्रसिद्ध हुआ है जिसकी बदौलत टेस्ट मैचों से दर्शक गायब हो रहे हैं।

इंग्लैंड के लिये टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले एंडरसन ने कहा, यह एक चिंता का विषय है। यदि आप विश्व में दर्शकों की संख्या को देखें तो आपको पता चलेगा कि टेस्ट क्रिकेट का पतन हुआ है। सिर्फ इंग्लैंड ही एकमात्र ऐसा देश बचा है जहां पांचों दिन टेस्ट मैच देखने के लिये भारी संख्या में दर्शक आते हैं।

इंग्लैंड के लिये 122 टेस्टों में रिकॉर्ड 467 विकेट लेने वाले एंडरसन इस समय कंधे की चोट से उबर रहे हैं और अब वह अगले तीन महीने लंकाशायर की तरफ से खेलेंगे। इसके बाद जुलाई में इंग्लैंड दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा। 34 वर्षीय एंडरसन ने कहा, निश्चित रूप से ट्वेंटी-20 को देखना अच्छा लगता है क्योंकि इसे बच्चे और युवा अधिक देखने आते हैं। लेकिन यहां कई ऐसे खिलाड़ी भी है जो टेस्ट खेलना चाहते हैं। भविष्य में इसे लेकर कुछ करने की जरुरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *