Breaking News

टेस्ट मैच के लिये ग्रीनपार्क में तैयारियां शुरु

कानपुर, बांग्लादेश के खिलाफ 27 सितंबर से यहां भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिये ऐतिहासिक ग्रीनपार्क स्टेडियम पर तैयारियां शुरु कर दी गयी हैं।

तैयारियों का जायजा लेने जुलाई के पहले सप्ताह में उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के अध्यक्ष निधि पति सिंघानिया ग्रीन पार्क का निरीक्षण करेंगे। अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद उनका ग्रीनपार्क मैदान पर पहला दौरा होगा।

सूत्रों ने बताया कि ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत औऱ बांग्लाैदेश के बीच 27 सितंबर से होने वाले टेस्ट मैच की घोषणा की गयी है। तब से ही तैयारियों को शुरु करा दिया गया है उसका जायजा लेने उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम पहुंचेगे।

ग्रीनपार्क स्टेडियम देश का एक मात्र स्टेडियम है जहां कभी छात्र दीर्घा हुआ करती थी और 15 से 20 हजार दर्शक एक साथ बैठकर मैच का लुत्फ उठाते थे। साल 2009 में ग्रीनपार्क स्टेडडियम में डायरेक्टर्स और वीआईपी पैवेलियन के निर्माण के बाद से उस गैलरी का समापन हो गया था, साथ ही दर्शक क्षमता कम हो गयी थी। संघ के पूर्व अध्यक्ष स्व . यदुपति सिंहानिया ने शासन से कई बार स्टू‍डेंट गैलरी की यथास्थिति बनाए रखने का आवेदन किया तो पब्लिक गैलरी के कुछ हिस्से को वह स्वरूप प्रदान कर दिया था।

सूत्र बतातें है कि अध्यक्ष निधिपति सिंहानिया मैदान औऱ पैवेलियन के अलावा मीडिया सेन्टर आदि क्षेत्रों का निरीक्षण करेंगे और कमियों को दूर करने के निर्देश जारी करेंगे। इस बारे में यूपीसीए के एक पदाधिकारी ने बताया कि संघ के अध्यक्ष ने अभी मौखिक रूप से टेस्ट मैच की तैयारियों को शुरु करने के निर्देश दिए हैं वह जल्द ही ग्रीनपार्क पहुंचकर टेस्टं मैच की तैयारियों को परखने का काम करेंगे।