Breaking News

टोक्यों पैरालंपिक के पदक विजेता राजस्थान के चारों खिलाड़ियों का जयपुर पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत

जयपुर, टोक्यो पैरालंपिक खेलों में पदक जीतने वाले अवनी लेखरा, कृष्णा नागर सहित राजस्थान के चारों खिलाड़ियों का शुक्रवार जयपुर पहुंचने पर हवाईअड्डे पर जोरदार स्वागत किया गया ।

टोक्यो पैरालंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए एक स्वर्ण एवं एक कांस्य पदक जीतने वाली अवनी लेखरा, स्वर्ण पदक विजेता कृष्णा नागर, रजत पदक विजेता देवेन्द्र झाझड़िया तथा कांस्य पदक विजेता सुंदर गुर्जर के जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंचने पर प्रदेश के खेल मंत्री अशोक चांदना ने उनकी अगवानी की और उनका स्वागत किया। इस दौरान हवाई अड्डे पर प्रशंसकों की भीड़ जमा हो गई और ढोल नगाड़ों के साथ खिलाड़ियों का साफा पहनाकर, गुलदस्ते देकर एवं फूलमालाएं पहनाकर जबरदस्त स्वागत किया गया। इस मौके विधायक कृष्णा पूनियां भी मौजूद थी।

इस अवसर पर अवनी लेखरा ने मीडिया से कहा कि वह अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हैं और उनके इस प्रदर्शन के लिए परिवार का समर्थन और उनकी हिम्मत काम आई हैं। इसी तरह कृष्णा नागर ने कहा कि उनका प्रदर्शन अच्छा रहा और वह बहुत खुश है और आगे भी अच्छा करने का प्रयास करेंगे ।

इस मौके पर चांदना ने कहा कि चारों खिलाड़ी आ गए हैं और राजस्थान ने उन्हें पलकों पर बैठा लिया हैं। उनका जोरदार स्वागत हुआ हैं। उन्होंने कहा कि इन खिलाड़ियों ने दुनियां में राजस्थान का नाम रौशन किया है और बहुत ही खुशी का माहौल हैं। उन्होंने कहा कि इन खिलाड़ियों का सवाई मान सिंह स्टेडियम में स्वागत कार्यक्रम रखा गया हैं जहां इनका भव्य स्वागत किया जायेगा। उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों के स्वागत के लिए बड़ा कार्यक्रम की योजना थी लेकिन कोरोना के मद्देनजर हाल में जारी गाइडलाइन के कारण केवल विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी लोग इनका स्वागत करेंगे। हवाई अड्डे पर प्रशंसकों की भीड़ को देखकर उन्होंने कहा कि कोरोना गाइड लाइन नहीं होती तो यह माहौल अलग ही होता।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी इन खिलाड़ियों का हौंसला आफजाई करेंगे और आगे इन खिलाड़ियों के स्वागत के लिए भव्य सम्मान समारोह रखा जायेगा जिसमें मुख्यमंत्री भी शरीक होंगे।

ये खिलाड़ी हवाई अड्डे पर स्वागत के बाद एसएमएस स्टेडियम के लिए रवाना हो गए जहां इनका खेल विभाग द्वारा स्वागत किया जायेगा।