Breaking News

डिम्पल यादव ने महिलाओं को लेकर दिया बड़ा बयान

जौनपुर,  समाजवादी पार्टी (सपा) की पूर्व सांसद डिम्पल यादव ने कहा कि सपा की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है जब सपा की सरकार बनेगी तो घोषणा में किए गए सभी वादों को पूरा किया जाएगा, साथ ही सभी सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा।

राज्यसभा सांसद जया बच्चन और पूर्व सांसद एवं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने शनिवार को मड़ियाहूं में पार्टी प्रत्याशी सुषमा पटेल और मछलीशहर(सुरक्षित) विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी डॉक्टर रागिनी सोनकर के लिये जनसभा को सम्बोधित करते हुए वोट की अपील की।

डिंपल यादव ने कहा कि प्रदेश की जनता महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी से परेशान है। किसानों की आमदनी दोगुना करने का नारा देने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार में आमदनी तो दाुगुना नहीं हुई, मगर महंगाई की मार से किसान और गरीब हो गया। किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के परिजनों को समाजवादी पार्टी की सरकार बनने के बाद 25-25 लाख रुपया मुआवजे के तौर पर दिया जाएगा। इसके साथ ही जहां पर भी किसानों की मृत्यु हुई है उन्हें पांच लाख रूपये दिया जाएगा ।

श्रीमती यादव ने कहा कि जिस सरकार ने अपने कार्यकाल में बिजली उत्पादन का एक भी संयंत्र स्थापित नहीं किया वह कैसे कह सकती है कि सपा सरकार बनने पर बिजली मुफ्त कैसे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सपा सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली मुफ्त साथ में ही बिजली की दरों में कमी और किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली दी जाएगी।

महिला सुरक्षा की चर्चा करते हुए श्रीमती यादव ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं के प्रति अपराध बढ़े हैं । उन्होंने कहा कि इसके लिए सरकार बनने पर महिला पुलिस की अलग से बटालियन बनाई जाएगी जो महिलाओं की सुरक्षा करेगी । एक करोड़ महिलाओं को 18 हजार रुपये वार्षिक की दर से पेंशन दी जाएगी। प्रदेश के 22 लाख युवाओं को नौकरी दी जाएगी और राज कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल कर दी जाएगी।

राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने कहा कि परिवार का त्याग करने वाले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बहू बेटियों की सुरक्षा की जानकारी नहीं है । महिला सुरक्षा की बड़ी-बड़ी बातें भाजपा के लोग करते हैं । निर्भया कांड के बाद निर्भया फंड बनाया गया था जिसके लिए बजट में कटौती करते- करते इतना कम कर दिया कि अब महिलाओं को देने के लिए कुछ बचा ही नहीं है । समाजवादी पार्टी की सरकार बनने के बाद निर्भया फंड में बढ़ोतरी की जाएगी और पीड़ित महिलाओं को उस फंड से लाभान्वित किया जाएगा ।