Breaking News

तीन माह के बच्चे पर लगा, आतंकवाद फैलाने का आरोप, पूछताछ के लिए बुलाया

लंदन,  लंदन स्थित अमेरिकी दूतावास ने तीन महीने के बच्चे को पूछताछ के लिए समन भेजा है। इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि इस बच्चे पर आतंक फैलाने का आरोप है। यह सभी उसके नाना की एक मामूली गलती की वजह से हुआ।

दरअसल, 62 वर्षीय पॉल केनयोन अपने पूरे परिवार के साथ फ्लोरिडा जाने की तैयारी कर रहे थे। उनके साथ उनकी पत्नी कैथी, बेटी फाया, दामाद जॉन कैरेंस, नाती इवा और तीन महीने के हार्वे को भी जाना था। पॉल केनयोन यात्रा से पहले पूरे परिवार के लिए यात्रा प्राधिकरण (ईएसटीए) आव्रजन फॉर्म भर रहे थे, तभी उनसे एक मामूली गलती हो गई। फॉर्म में एक कॉलम था कि क्या आप आतंकी हैं, या कभी आतंकी गतिविधियों में शामिल रहे हैं या ऐसी किसी बातों से आपका ताल्लुक है? पॉल केनयोन ने अपने तीन महीने के नाती का फॉर्म भरते हुए इस कॉलम में हां का विकल्प चुन लिया। यही मामूली गलती बच्चे सहित पूरे परिवार पर भारी पड़ गई।

इस गलती के बाद अमेरिकी दूतावास ने बच्चे को पूछताछ के लिए बुला लिया। हालांकि यहां पहुंचने के बाद पॉल केनयोन ने फॉर्म भरने में हुए गलती को स्वीकार लिया। दूतावास ने भी मान लिया कि तीन महीने का बच्चा आतंकी गतिविधियों में शामिल नहीं रह सकता है। इसके बाद भी दूतावास ने बच्चे के टिकट को मान्यता नहीं दी। केनयोन को दोबारा से टिकट खरीदने को कहा गया। इस तरह केनयोन की गलती के चलते पूरे परिवार को तीन हजार डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा।