Breaking News

त्यौहारों के दौरान देवरिया में सोशल मीडिया पर रहेगी निगरानी

देवरिया, उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में होली और शब ए बारात त्यौहारों के मद्देनजर सामाजिक सौहार्द बनाये रखने के लिये जिला प्रशासन ने सोशल मीडिया की विशेष निगरानी करने के निर्देश दिये हैं।

देवरिया के जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन की अध्यक्षता में एवं पुलिस अधीक्षक डॉ श्रीपति मिश्र की उपस्थिति में सेंट्रल पीस कमेटी की मंगलवार को हुयी बैठक में यह निर्देश दिया गया। निरंजन ने कहा कि इन दोनों पर्वों को देखते हुए जिला प्रशासन ने सामाजिक सौहार्द बनाये रखने के लिये विशेष तैयारी की है। इस दौरान विद्युत विभाग को 17 मार्च से 20 मार्च तक 24 घंटे अबाध विद्युत आपूर्ति करने का निर्देश दिया गया है।

उन्होंने कहा कि इस दौरान साफ-सफाई की व्यापक व्यवस्था की जा रही है तथा जल आपूर्ति भी सुचारु रखा जायेगा। शब ए बारात पर्व के दृष्टिगत आवारा पशुओं को बाड़े में बंद करने के निर्देश दिए गए हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टरों की विशेष ड्यूटी लगाई जा रही है। ब्लड बैंक में रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है और इमरजेंसी एंबुलेंस सेवा को भी सुचारु रुप से चलाया जायेगा। जिलाधिकारी ने सभी जनपदवासियों से गंगा-जमुनी तहजीब एवं जनपद के शन्तिपूर्ण इतिहास के अनुरूप होली पर्व एवं शबे बारात आपसी प्रेम एवं भाईचारे के साथ मनाने की अपील की है।

पुलिस अधीक्षक डॉ श्रीपति मिश्र ने कहा कि त्योहारों को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखने की तैयारी कर ली है। डा मिश्र ने कहा कि होलिका दहन कमेटियों के साथ पुलिस समन्वय स्थापित कर रही है। उन्होंने बताया कि 17 मार्च को होलिका दहन तथा 18 मार्च को शब ए बारात व 19 मार्च को होली के दृष्टिगत पुलिस की तैयारी मुकम्मल है। उन्होंने नागरिकों से अबीर-गुलाल और रंग से होली खेलने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि कीचड़ से होली खेलने पर लोग पुलिस को सूचित कर सकते हैं, पुलिस इस पर कड़ी कार्रवाई करेगी।