Breaking News

दलितों और कमजोर वर्ग के साथ कांग्रेस हर समय खड़ी है: राहुल गांधी

FILE PHOTO: Rahul Gandhi, a senior leader of India’s main opposition Congress party, speaks with the media with Akhilesh Yadav (not pictured), chief of the regional Samajwadi Party, during their joint press conference ahead of the country’s general election, in Ghaziabad, India, April 17, 2024. REUTERS/Priyanshu Singh/File Photo

रायबरेली, कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी देश के दलितों और कमजोरों के साथ मजबूती से खड़ी है।

अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली के नसीराबाद इलाके में पिछले दिनों हुई दलित की हत्या में शोक व्यक्त आये श्री गांधी ने मृतक के परिजनो को सांत्वना प्रदान की और हत्यारो के खिलाफ कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश पुलिस अफसराें को दिये।

फुर्सतगंज हवाई अड्डे पर राहुल गांधी ने अर्जुन पासी हत्याकांड में रायबरेली के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को कहा कि वे तत्काल मामले में कठोर कार्यवाही सुनिश्चित करें।

गौरतलब है कि पिछले दिनों नसीराबाद के पिछवारिया गांव में मामूली विवाद में दलित नवयुवक अर्जुन पासी की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी जिसके बाद पुलिस ने कई आरोपियों की गिरफ्तारी की थी। लेकिन कहा यह जा रहा है कि एक दबंग आरोपी की गिरफ्तारी नही हो पा रही हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि वह रायबरेली के सांसद होने के नाते पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने के लिए शासन व प्रशासन पर दबाव बनायेंगे और पीड़ित पक्ष के साथ अन्याय नही होने देंगे। उन्होने कहा “ मेरा काम कानून के अंतर्गत उसे लागू करवाने का है और इसके लिए मैं दबाव बनाऊंगा लेकिन सजा देना कानून का काम है।”
कांग्रेस सांसद ने पुलिस अधीक्षक अभिषेक अग्रवाल को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह छोटे छोटे लोगो की तो गिरफ्तारी कर रहे है लेकिन इस हत्याकांड के मास्टरमाइंड के खिलाफ कोई कार्यवाही नही कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दलित परिवार के साथ अत्याचार हो रहा है।

मृतक की नाई की दुकान थी जहाँ आरोपी बाल दाढ़ी कटवाने आते थे और उसके पैसे नही देते थे और विवाद होने पर दलित समाज के युवक की गोली मार कर हत्या हो गयी।