Breaking News

दिलीप कुमार के निधन पर पाकिस्‍तान में भी दुख की लहर

इस्लामाबाद,बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर देश में ही नहीं बल्कि पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी शोक की लहर है और राष्ट्रपति आरिफ अल्वी तथा प्रधानमंत्री इमरान खान सहित कई हस्तियों ने ‘ट्रेजडी किंग’ को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि पाकिस्तानी राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के अलावा आम जनता ने भी उनकी उपलब्धियों को याद करते हुए सोशल मीडिया पर अभिनेता के लिए अपने प्यार का इजहार किया।

श्री अल्वी ने पाकिस्‍तान के सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान निशान-ए- इम्तियाज से सम्मानित दिलीप कुमार के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि वह एक उत्कृष्ट अभिनेता, एक विनम्र और प्रतिष्ठित व्यक्तित्व थे। पाकिस्तान राष्ट्रपति ने दिलीप कुमार के परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

उन्होंने कहा, “उनके परिजनों और प्रशंसकों के विशाल परिवार के प्रति संवेदनाएं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।”

प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने शोक संदेश में लिखा, “ श्री दिलीप कुमार के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। वह मेरी पीढ़ी के महानतम और सबसे अधिक बहुमुखी प्रतिभा के धनी अभिनेता थे। मैं एसकेएमटीएच परियोजना लॉन्च होने पर उसके लिए धन जुटाने में मदद के वास्ते समय देने की उनकी उदारता को कभी नहीं भूल सकता।”

पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा कि उन्होंने अभिनेता के साथ मुलाकातों के दौरान उन्हें ‘आकर्षक व्यक्तित्व’ का धनी पाया।