Breaking News

दिल्ली के इस सरकारी भवन में लगी भीषण आग, हुई एक की मौत

नई दिल्ली,दिल्ली में एक के बाद एक आग लगने की घटनाएं हो रही हैं. दिल्ली में पिछले दिनों आग लगने की कई बड़ी घटनाओं के बाद आज  सुबह सीजीओ कॉम्प्लेक्स के दीनदयाल अंत्योदय भवन में आग लग गई है. यह आग पांचवीं मंजिल पर लगी है. आग बुझाने के लिए दमकल की करीब 24 गाड़ियों को वहां लगाया गया है. हाालंकि, अब तक इस बात का पता नहीं लग पाया है कि आग लगने की वजह क्या थी. धुआं की वजह से केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का एक सब इंस्पेक्टर बेहोश हो गया, जिसके बाद उन्हें एम्स ले जाया जा गया. हालांकि, बाद में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

1 साल तक फ्री में करें हवाई सफर,बस करना होगा ये छोटा सा काम….

इस बैंक ने बदले ये नियम, जान लें वरना हो सकता है बड़ा नुकसान…

हालांकि, इस आग की घटना में एक CISF के सब इंस्पेक्टर की मौत हो गई. सीजीओ कॉम्प्लेक्स के इस बिल्डिंग में लगी आग में सीआईएसफ के सब इंस्पेक्टर की मौत हो गई. सीआईएसएफ के डीआईजी राजनाथ सिंह ने इसकी पुष्टि की है. मृतक सब इंस्पेक्टर का नाम एनपी गोधरा था. जब आग लगी थी तो वह फ्लोर पर पहुंचकर जायजा ले रहे थे उसी दौरान ज्यादा धुंआ की वजह से बेहोश हो गए. हालांकि फायर ऑफिसर और सीआईएसएफ की टीम ने सीपीआर देकर उनकी जान बचाने की कोशिश की और उन्हें होश में लाकर हॉस्पिटल भेजा गया लेकिन हॉस्पिटल में उनकी मौत हो गई.

दुनियाभर में मंडरा रहे हैं ये बड़े खतरे, जानिए भारत पर क्या होगा असर…

रसोई गैस सिलेंडर हुआ इतना महंगा,कीमत जानकर रह जाएगें हैरान…

दिल्ली के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में स्थित इस सरकारी भवन में कई मंत्रालयों को दफ्तर हैं. हालांकि, आग इमारत की 5वीं मंजिल पर लगी है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में एक सीआईएसएफ का एक जवान भी घायल हुआ है. हालांकि, अब खबर है कि आग पर काबू पा लिया गया है और प्रथम दृष्टया इसमें ज्यादा कुछ नुकसान नहीं हुआ है. हालाांकि, आगे जांच के बाद ही पता चलेगा. दीन दयाल अंत्योदय भवन में भारतीय वायु सेना, जल और स्वच्छता मंत्रालय, वन मंत्रालय और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की शाखा सहित कई सरकारी कार्यालय हैं. इस भवन को 2016 तक पर्यावरण भवन कहा जाता था.

ऑनलाइन शॉपिंग के लिए न यूज करें डेबिट कार्ड, ये है बड़ी वजह

वोटर लिस्ट में आपका नाम है या नहीं घर बैठे सिर्फ एक SMS से ऐसे करें पता…

जानें कौन से ऐंड्रॉयड ऐप्स स्लो कर रहे हैं फोन, चेंज करें सेटिंग्स

गलती से किया गया ईमेल ऐसे रोकें….

देखिए सबसे ज्यादा Google पर क्या सर्च कर रहा है पाकिस्तान…

मोदी सरकार ने रेल अधिकारियों को दिया बड़ा तोहफा…..

पोस्ट ऑफिस की इस खास स्कीम मिल रहा है बड़ा फायदा….