Breaking News

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की हुई जीत, बीजेपी का पत्ता साफ

नई दिल्ली, दिल्ली नगर निगम उपचुनाव मे आप और कांग्रेस ने एक-एक सीट जीती, बकि एमसीडी चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करने वाली बीजेपी को दोनों स्थानों पर हार का सामना करना पड़ा है.

फिर जल उठा सहारनपुर, दलितों पर हमला, एक को गोली मारी, दो को काटा

सहारनपुर जातीय दंगा पीड़ितों से मिली मायावती, आर्थिक सहायता की घोषणा की 

राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) ने बताया कि उत्तर दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) में सराय पीपल वार्ड उपचुनाव में कांग्रेस के मुकेश गोयल और पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के मौजपुर वार्ड से आप की रेशमा ने जीत दर्ज की है. सराय पीपल वार्ड में 21 मई को उपचुनाव हुए थे, जबकि मौजपुर में 14 मई को उप चुनाव हुआ था. आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के निधन के कारण 23 अप्रैल को नगर निगमों के इन दो वार्डों में होने वाला चुनाव रद्द कर दिया गया था.

योगी सरकार की सातवीं कैबिनेट मे हुये, चार महत्वपूर्ण फैसले

 निरंकुश हुई पुलिस, सपा नेता को थाने में, जानवर की तरह पीटा

पूर्वी दिल्ली नगर निगम की मौजपुर सीट पर आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी रेशमा नदीम ने कांग्रेस की प्रत्याशी रेखा शर्मा को 699 वोट से हराकर जीत दर्ज की है. वहीं भाजपा अपनी मौजूदा सीट गंवाकर तीसरे स्थान पर पहुंच गई. इसे बीजेपी के गिरते ग्राफ के तौर पर देखा जा रहा है. यहां बीजेपी प्रत्याशी की जमानत तक जब्त हो गई है. इससे पहले यह सीट बीजेपी के खाते में थी.रेशमा नदीम को 9334, कांग्रेस को 8675 और भाजपा को 5763 वोट मिले.

जानिये, आप स्वयं कैसे दूर कर सकतें हैं, अपने आधार कार्ड की गलतियां ?

मायावती ने खोली, योगीराज की पोल, कहा-चल रहा है, अपराधियों का राज

उत्तर दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) में सराय पीपल वार्ड उपचुनाव में कांग्रेस के मुकेश गोयल को यहां 10946 वोट मिले हैं. बीजेपी को यहां 8203 वोट मिले हैं. वहीं आप प्रत्याशी को यहां सिर्फ 2903 वोट मिले हैं. आप प्रत्याशी की यहां जमानत जब्त हो गई है.

लखनऊ मे, एसडीएम ज्योत्सना यादव पर हमला, तीन गिरफ्तार