Breaking News

दिल्ली से भाजपा की विदाई के साथ यूपी का होगा हिसाब किताब: अखिलेश यादव

इटावा,  समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि पिछड़ा दलित आदिवासी (पीडीए) अगर 2024 में लोकसभा चुनाव जीतता है तो उसे 2027 का इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा,उससे पहले ही उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार का हिसाब किताब हो जाएगा।

सैफई में पीडीए साइकिल यात्रा के समापन अवसर पर उन्होने कहा “ 2024 का लोकसभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। 2024 में साइकिल चलेगी। 2024 के बाद परिवर्तन दिखाई देगा वो अलग होगा। पीडीए है जो एनडीए को हराएगा। अब सभी दल जातीय गण़ना के पक्ष में बोल रहे है जिन्होंने जातीय गण़ना कभी रोकी वो भी बात कर रहे है। अब कांग्रेस भी जाति का एक्सरे करने की बात कह रही है।”

विश्वकप फाइनल को लेकर उन्होंने कहा “ जो मैच गुजरात मे हुआ है अगर ये मैच लखनऊ में हुआ होता तो बहुत लोगों का आशीर्वाद मिलता। टीम को भगवान विष्णु का आशीर्वाद मिलता क्योंकि स्टेडियम इकाना के नाम से बना था, भाजपा वालों से रहा नहीं गया उन्होंने अटल बिहारी वाजपेई जी के नाम से बना दिया अगर वहां पर मैच होता तो भगवान के साथ-साथ अटल बिहारी वाजपेई जी का आशीर्वाद मिलता और इंडिया जीत जाती।”

अखिलेश यादव ने कहा कि पीडीए यात्रा 22 अगस्त 2022 को पद यात्रा के रूप में शुरू हुई थी, उस समय संविधान बचाओ यात्रा थी। उसके बाद में इसको साइकिल यात्रा का रूप दे दिया था। जिसमे 208 दिनों में 40 जिले का भ्रमण कर 8500 किलोमीटर होकर 202 विधान सभा़ओं का दौरा कर मंगलवार को सैफई पहुंची है।

उन्होने कहा कि इस यात्रा में बहुत से साथी विभिन्न वीमारियों से ग्रस्त भी हुए जिसमें एक बीमारी डेंगू जैसी थी। डेंगू जैसे बीमारी का सरकार इलाज नही करा पाई। हमारे कई साथी साइकिल यात्रा में शामिल थे जो इस बीमारी से पीड़ित हुए पर हौसला बढ़कर, कोई दिक्कत नहीं हुई वह लगातार साइकिल को आगे बढ़ाने के लिए पेडल मारते रहे और उनका काउंट बढ़ गया। शायद देश में बहुत कम नेता रहे होंगे जिन्होंने इतनी बड़ी यात्रा की होगी अभी यह यात्रा खत्म नहीं हुई है अभी लोकसभा चुनाव के लिए कुछ दिन की छुट्टी दी है । इसके बाद फिर से भाजपा की विदाई तक आगे फिर से साइकिल चलानी पड़ेगी।

सपा अध्यक्ष ने कहा “ 22 नवंबर को नेताजी (मुलायम सिंह यादव) की जयंती मनाएंगे, इससे बड़ी बात क्या हो सकती जहां से नेताजी ने हम सैफई के लोगों को ही नहीं बल्कि कि देश के लोगों को जगाया और उन्होंने साबित किया गांव आर्थिक और सामाजिक रूप से संपन्न होगा कितनी खुशहाली आएगी। आज भी नेताजी को जब याद किया जाता है तो सैफई को भी याद किया जाता अगर सैफई को और समाजवाद को पहचान दी है वह नेताजी ने दी हैं। ”

उन्होंने कहा कि जब बीमारी हो तो उसका एक्सरे होने चाहिए ताहि उसका इलाज हो। अब समाज जाति गणना की मांग कर रहा है । हम समाजवादी जब भी सरकार में आएंगे तो सबसे पहले जाति गणना कराने की बात रखेंगे। बिना जाति गणना के सामाजिक न्याय संभव नहीं है। इस समय सबसे करप्ट सरकार कोई हैं, वो भाजपा की सरकार है। इस समय कोई काम नही बता पा रहे रहे है सिर्फ सपा के काम गिना रहे है। सपा सरकार में बनी पावर प्लांट से आज बिजली मिल रही है। भाजपा सरकार ने एक भी यूनिट बिजली नही बना पाई। आज जो बिजली मिल रही है वह सपा सरकार की देन है।