Breaking News

दीप्ति ने टी20 में करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की

दुबई, भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने महिला एशिया कप 2022 में शानदार प्रदर्शन की बदौलत अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ आईसीसी टी20 रैंकिंग हासिल कर ली है।

आईसीसी की ओर से मंगलवार को जारी रैंकिंग के अनुसार दीप्ति ने टी20 महिला गेंदबाजों की रैंकिंग में 724 पॉइंट के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है। उन्होंने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ तीन जबकि बंगलादेश और थाईलैंड के खिलाफ दो-दो विकेट हासिल किये, जिससे वह नवंबर 2019 के बाद पहली बार तीसरे पायदान पर आई हैं।

इसके अलावा उन्होंने टी20 ऑलराउंडर रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की ऐशले गार्डनर को पछाड़कर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ तीसरा स्थान हासिल किया, जबकि बल्लेबाजों की रैंकिंग में वह 35वें पायदान पर आ गयी हैं।

इसी बीच, दीप्ति की हमवतन रेणुका सिंह (तीन पायदान चढ़कर आठवीं रैंकिंग पर), स्नेह राणा (30 पायदान चढ़कर 15वीं रैंकिंग पर) और पूजा वस्त्राकर (सात पायदान चढ़कर 28वीं रैंकिंग पर) ने टी20 गेंदबाजों की सूची में बढ़त हासिल की है। बल्लेबाजों की रैंकिंग में जेमिमाह रॉड्रिगेज़ दो पायदान चढ़कर छठे स्थान पर आ गयी हैं।

भारत के खिलाफ 37 गेंदों पर नाबाद 56 रन की मैच जिताऊ पारी खेलने वाली पाकिस्तान की ऑलराउंडर निदा डार पांच पायदान चढ़कर 39वीं रैंक पर पहुंच गयी हैं। वह ऑलराउंडरों की सूची में भी एक पायदान ऊपर चढ़कर सातवां स्थान हासिल कर चुकी हैं।