Breaking News

दूसरे एशेज टेस्ट में वापसी के लिए तैयार एंडरसन और ब्रॉड : सिल्वरवुड

एडिलेड, इंग्लैंड के दो दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड एडिलेड में 16 दिसंबर से शुरू होने वाले दूसरे एशेज टेस्ट के लिए टीम में वापसी के लिए तैयार हैं।

इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने सोमवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों पूरी तरह से फिट हैं और गेंदबाजी करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा, “ टीम चयन की तो हम अभी पुष्टि नहीं कर सकते, लेकिन एंडरसन और ब्रॉड दोनों नेट में वापसी कर चुके हैं और गुलाबी गेंद से अभ्यास कर रहे हैं। बेशक उनके उपलब्ध होने से टीम में अनुभव बढ़ जाएगा। वे पहले टेस्ट से ही गुलाबी गेंद के साथ अभ्यास कर रहे हैं। हमारे पास प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज हैं और इन दो अनुभवी खिलाड़ियों के जुड़ने से हमें अनुभव भी मिलेगा, इसके लिए मैं बहुत खुश हूं। ”

कोच ने गाबा टेस्ट में ब्रॉड के बजाय जैक लीच को टीम में चुनने के निर्णय की आलोचना पर कहा, “ सच कहूं तो स्टुअर्ट बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं। जाहिर तौर पर वह गाबा टेस्ट में न खेल पाने से निराश हैं, लेकिन वह समझ गए हैं कि यह एक लंबी सीरीज है। हमने कोई भी निर्णय लेने से पहले उनसे बात की है और उन्होंने चीजों को समझा है। हमने इस टेस्ट में भी अभी तक किसी के खेलने की पुष्टि नहीं की है। हम मैच से एक दिन पहले यह निर्णय लेंगे। ”

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड को पहले टेस्ट में धीमे ओवर रेट के लिए अपनी 100 प्रतिशत मैच के साथ-साथ पांच डब्ल्यूटीसी (विश्व टेस्ट चैंपियनशिप) अंक गंवाने पड़े थे। इस पर सिल्वरवुड ने कहा, “ अंक गंवाने से हमें सबसे ज्यादा दुख हुआ, क्योंकि हम फाइनल में पहुंचने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। इसके बाद ड्रेसिंग रूम में हमारी अच्छी बातचीत हुई और अब टीम इसे भुला कर आगे देख रही है। स्पष्ट तौर पर कुछ ऐसी चीजें हैं जिन पर हमें सुधार करने की जरूरत है, जैसे कि कैच पकड़ना और बड़ी साझेदारियां बनाना। बेशक हम अभी 1-0 से पीछे हैं, लेकिन मुझे विश्वास है कि हम वापसी करेंगे। हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो ऑस्ट्रेलिया की बराबरी कर सकते हैं। मुझे भरोसा है कि हम ऑस्ट्रेलिया के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं और हम ठीक यही करने का इरादा रखते हैं। ”