Breaking News

देवी मंदिर में पूजन कर प्रियंका गांधी बहराइच रवाना

लखनऊ, नवरात्र का व्रत रख रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा गुरूवार को लखनऊ में देवी मंदिर मे पूजा अर्चना करने के बाद लखीमपुर हिंसा के शिकार किसानो के परिजनाे से मिलने बहराइच के लिये रवाना हो गयी।

श्रीमती वाड्रा कौल हाउस स्थित आवास से दोपहर करीब दो बजे बाहर निकली और चाक चौबंद सुरक्षा इंतजामों के बीच उनका काफिला बहराइच के लिये रवाना हो गया। रास्ते में अर्जुनगंज क्षेत्र में श्रीमती वाड्रा घंटी वाली मरी माता के मंदिर के सामने रूकी और मां की पूजा अर्चना की। पार्टी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस महासचिव नवरात्रि में उपवास रख रही हैं।

लखीमपुर हिंसा में मरने वाले चार किसानो में दो बहराइच के निवासी थे। श्रीमती वाड्रा ने बुधवार को अपने भाई एवं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ लखीमपुर में मृतक किसान लवप्रीति सिंह और पत्रकार रमन कश्यप के परिजनों से मुलाकात की थी। इस मौके पर उन्होने केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे की मांग करते हुये कहा था कि किसानो के परिजनो के आंसू पैसे से नहीं पोछें जा सकते। कांग्रेस उनको न्याय दिलायेगी जब तक दाेषियों को उनके किये की सजा और श्री अजय मिश्र का इस्तीफा नहीं हो जाता, उनका सत्याग्रह जारी रहेगा।

श्रीमती वाड्रा बहराइच में दिवंगत किसान गुरविंदर सिंह के पिता मोहरनिया गांव निवासी सुखविंदर सिंह और टांडा में दूसरे मृतक किसान दलजीत सिंह की पत्नी परमजीत कौर से मिलने जायेंगी। कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ और पंजाब सरकार ने मृतक किसानो के परिजनो को 45-45 लाख रूपये की आर्थिक मदद की घोषणा की है।

इस बीच लखीमपुर में किसानों के नरसंहार के मुद्दे पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलने का समय मांगा है। कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में श्री लल्लू के अलावा नेता विधायक दल श्रीमती अराधना मिश्र मोना और सदस्य विधानपरिषद दीपक सिंह समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता होंगे।