Breaking News

दोहा में नीदरलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलेगा अफगानिस्तान

काबुल, अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी)ने कहा है कि वह अगले साल नीदरलैंड के ख़िलाफ़ दोहा में तीन मैचों की वनडे सीरीज़ की मेज़बानी करेगा। तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 21 जनवरी से शुरू होगी, जिसमें दूसरा और तीसरा मैच क्रमशः 23 और 25 जनवरी को खेला जाएगा। तीनों मैच एशियन टाउन क्रिकेट स्टेडियम, दोहा में खेले जाएंगे।

जनवरी में आयरलैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद अफ़ग़ानिस्तान ने एकदिवसीय सुपर लीग में 30 अंक हासिल कर लिए हैं, जो 2023 विश्व कप में क्वालिफ़िकेशन के लिए ज़रूरी अंक हैं। अफ़ग़ानिस्तान इस सीरीज़ के बाद जनवरी-फरवरी में ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ एक सीरीज़ खेलेगए । वहीं एकदिवसीय सुपर लीग में नीदरलैंड्स के पास 25 अंक हैं।

अफ़ग़ानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की भी मेज़बानी करने वाला है और फिर 2023 तक आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग के अंतर्गत आने वाली श्रृंखलाओं के लिए भारत, बंगलादेश और श्रीलंका की यात्रा करेगा।

एकदिवसीय सुपर लीग 13 टीमों की श्रृंखला है जो 2 सालों तक खेला जायेगी । इस श्रृंखला में आने वाले परिणामों के आधार पर यह तय भी किया जाएगा कि कौन सी टीम 2023 एकदिवसीय विश्व कप में क्वालीफ़ाई करेगी। भारत, जो 2023 विश्व कप का मेज़बान है, और सुपर लीग की अन्य शीर्ष सात टीमें अपने आप क्वालीफ़ाई कर लेंगी।