Breaking News

दो अलग.अलग राजनीतिक दलों के निवर्तमान सांसद पति-पत्नी हारे

पटना , बिहार में इस बार के चुनाव में दो अलग.अलग राजनीतिक दलों के निवर्तमान सांसद पति.पत्नी राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव और रंजीत रंजन को हार का सामना करना पड़ा है। मधेपुरा संसदीय सीट से जन अधिकार पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष और निवर्तमान सांसद पप्पू यादव वहीं उनकी पत्नी और सुपौल की निवर्तमान सांसद रंजीत रंजन कांग्रेस की टिकट पर चुनावी रणभूमि में उतरी जिन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

मधेपुरा संसदीय सीट पर जहां पप्पू यादव चुनावी दंगल में एक बार फिर अपनी किस्मत आजमा रहे थे वहीं लोकतांत्रिक जनता दल  के राष्ट्रीय अध्यक्ष और संरक्षक शरद यादव राष्ट्रीय जनता दल ;राजदद्ध के सिंबल पर चुनावी रणभूमि में ताल ठोका। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन  की ओर से जनता दल यूनाईटेड ;जदयूद्ध उम्मीदवार और पूर्व सांसद दिनेश चंद्र यादव चुनावी समर में उतरे। पूर्व सांसद दिनेश चंद्र यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी राजद के शरद यादव को मात दे दी। जाप प्रत्याशी पप्पू यादव को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा।

वर्ष 2014 के आम चुनाव में शरद यादव ने जदयू की टिकट पर मधेपुरा से चुनाव लड़ा था लेकिन राष्ट्रीय जनता दल  प्रत्याशी पप्पू यादव से 56209 मतों के अंतर से पराजित हो गये थे। सुपौल से कांग्रेस के टिकट पर जाप अध्यक्ष पप्पू यादव की पत्नी और निवर्तमान सांसद रंजीत रंजन चुनावी रणभूमि में उतरी। वर्ष 2014 के चुनाव में श्रीमती रंजन ने जदयू प्रत्याशी दिलेश्वर कामत को रोमांचक मुकाबले में करीब 59572 मतों के अंतर से पराजित किया था। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भी श्रीमती रंजन को चुनौती देने के लिए जदयू ने दिलेश्वर कामत को उम्मीदवार बनाया। जदयू प्रत्याशी ने कांग्रेस प्रत्याशी रंजीत रंजन को इस बार मात दे दी।