Breaking News

 नक्सलियों ने यात्री बस को किया आग के हवाले

जगदलपुर,  छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने आज एक यात्री बस को आग के हवाले कर दिया, यह बस पूरी तरह से जलकर खाक हो गयी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार उड़ीसा से यात्रियों को लेकर बस हैदराबाद के लिए निकली थी। छत्तीसगढ़ सीमा कोंटा से लगभग 15 किलोमीटर दूर आंध्र प्रदेश के चिंतुर थाना क्षेत्र के कोतुर में हथियार बंद नक्सलियों ने बस को रोका। सभी यात्रियों को बंदूक की नोक पर बस से उतार दिया और बस में आगजनी की। इस घटना में यात्री बस जलकर पूरी तरह खाक में तब्दील हो गई है। इस वारदात की सूचना लोगों ने पुलिस को दी। पुलिस घटनास्थल पर रवाना होकर जांच शुरू कर दी है। इसके अलावा सुरक्षाबल के जवानों को भी सर्चिंग के लिए क्षेत्र में रवाना कर दिया गया है।

दरअसल नक्सलियों ने आज दंडकारण्य बंद का आह्वान किया था और इस बंद के दौरान नक्सली हमेशा से ही बस्तर के अलग-अलग क्षेत्र में उत्पात मचाते आए हैं यही कारण है कि नक्सलियों ने इस यात्री बस को आग के हवाले किया है इसके अलावा नक्सली बैनर पोस्टर अंदरूनी क्षेत्र में लगाकर दंडकारण्य बंद को सफल बनाने के लिए अपील की है।

बस्तर संभाग बीजापुर जिले के पांमेड़ थाना क्षेत्र मे नक्सलियों के बीच आधे घंटे मुठभेड हुई, जिसमें किसी हताहत होने की खबर नहीं है। मुठभेड़ के बाद नक्सली भाग खड़े हुऐ इलाके में सर्चिंग जारी है।

इधर नारायणपुर जिले में अंदूरूनी इलाके में सड़क को काट कर नक्सलियों ने अवागमन मार्ग बंद किया है कोई अप्रिय सूचना की खबर नहीं है।