Breaking News

नगर निकाय चुनाव- समाजवादी पार्टी मे, प्रत्याशियों के आवेदन की प्रक्रिया शुरू

लखनऊ, समाजवादी पार्टी की अब  नजर नगर निकाय चुनावों पर हैं. यूपी विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार का बदला बीजेपी से लेने के लिये समाजवादी पार्टी नगर निकाय चुनावों को लेकर गंभीर हैं. समाजवादी पार्टी ने बड़ा फैसला लेते हुए पार्टी सिम्बल पर ही चुनाव लड़ने का निर्णय किया है.

पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने लोकप्रिय और जिताऊ प्रत्याशियों को चिन्हित करने के निर्देश दिये हैं. इसीलिये सपा ने चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों से आवेदन करने को भी कहा है.  आवेदन सभी जिला कार्यालयों से 20 अप्रैल से मिलना शुरू हो गयें हैं. प्रत्याशियों के आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक है. प्राप्त आवेदन पत्रों की समीक्षा के बाद अंतिम निर्णय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लेंगे.

सूत्रों के अनुसार, समाजवादी पार्टी ने निर्णय लिया है की मेयर और नगर पालिका अध्यक्ष के टिकटों की सूची प्रदेश कार्यालय से तय होगी और पार्षदों या वार्ड सदस्यों की सूची जिलास्तर पर ही तय की जायेगी.

नगर निकाय चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग की तैयारियां काफी तेज हो गयी हैं. संभावना है कि निकाय चुनाव मई के अंत अथवा जून के पहले सप्ताह में हो सकतें है।