Breaking News

नशे का कारोबार करने वालों पर हो कडी कार्यवाही: मुख्यमंत्री योगी

सहारनपुर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर जिले में विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

उन्होने कहा कि जन शिकायतों, आईजीआरएस एवं सीएम हेल्पलाईन में प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण किया जाए। जनसुनवाई को प्राथमिकता दी जाए। जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी जनता के साथ संवाद, समन्वय बनाये तथा जनसुनवाई करके समस्याओं का समाधान कराये।

उन्होंने उद्योगबंधुओं तथा व्यापारियों के साथ बैठकों में जिले के जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि प्रदेश का पहला जनपद होने के नाते यहां की कार्यपद्धति ही पहचान बने। ओडीओपी योजनाओं का अधिकतम प्रचार-प्रसार हो इसके लिए समय-समय पर प्रदर्शनियां लगवाई जाएं।

कानून व्यवस्था के दृष्टिगत अवैध खनन को रोकने के लिए टास्कफोर्स बनाई जाए। सभी तहसीलों एवं थानों में निरंतर समीक्षा की जाए तथा आमजन की समस्याओं को शीघ्रता से निस्तारित करने में किसी प्रकार का अनावश्यक विलम्ब न किया जाए। कोई भी प्राइवेट व्यक्ति तहसील और थानों में कार्य न करे। सरकारी भूमि पर कहीं पर भी अवैध कब्जा न रहे। इस पर सतर्क दृष्टि रखी जाए। भूमाफियाओं के विरूद्व सख्त कार्यवाही की जाए। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोई भी परिषदीय विद्यालय शिक्षकविहीन न रहे। शिक्षकों का समायोजन समय से किया जाए। निरंतर विकासखण्डवार शिक्षकों और अभिभावकों की अवकाश के दिन बैठक करवाने के निर्देश दिए। प्रत्येक तीन माह में लोन मेला एवं रोजगार मेला का आयोजन किया जाए तथा जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाए।

उन्होने कहा कि शाकुम्भरी पर्यटन विकास से सम्बन्धित 11 परियोजनाओं को पूर्ण करने में पेड़ों की कटाई से बचते हुए नदी क्षेत्र में सेतु निर्माण पर बल दिया जाए। शाकुम्भरी क्षेत्र में श्रद्वालुओं को कोई असुविधा न होने पाए। उन्होंने सभी अधिकारियों से अपने क्षेत्रों में नवाचार करने के निर्देश दिए।
समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी मनीष बंसल ने जिले में जारी योजनाओं की जानकारी दी जबकि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने कानून एवं व्यवस्था संबंधी पीपीटी के माध्यम से जानकारी दी।