Breaking News

नाइजीरिया में नाव पलटने से 41लोगों की मौत, 12 को बचाया गया

अबुजा, नाइजीरिया के उत्तर-पश्चिमी राज्य जामफारा में एक नाव के शनिवार को पलट जाने के बाद कम से कम 41 लोगों की मौत हो गयी। बारह लोगों को हालांकि बचा लिया गया। स्थानीय अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

नाइजीरिया के संघीय में गुम्मी-बुकुयुम निर्वाचन क्षेत्र के प्रतिनिधि सभा का प्रतिनिधित्व करने वाले एक राष्ट्रीय विधायक सुलेमान गुम्मी ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि 50 से अधिक यात्रियों और चालक दल को ले जा रही नाव शनिवार को तट छोड़ने के तुरंत बाद ज़म्फ़ारा के गुम्मी स्थानीय सरकारी क्षेत्र के एक शहर गुम्मी के पास एक नदी में पलट गई।

श्री गुम्मी ने कहा कि यात्रियों में ज्यादातर किसान हैं जो पड़ोसी समुदायों में अपने खेतों तक नाव से रोजाना यात्रा करते थे। स्थानीय अधिकारियों ने घटना स्थल पर तुरन्त गोताखोरों और कर्मियों को तैनात किया। जिन्होंने कम से कम 12 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला।

स्थानीय मीडिया के साथ एक साक्षात्कार में, ज़म्फ़ारा राज्य आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के प्रमुख हसन दौरा ने कहा कि दुर्घटना में ज्यादातर महिलाओं और बच्चों की मौत हुयी है।

पश्चिम अफ्रीकी देश में नाव दुर्घटनाएँ अक्सर सामने आती हैं। ओवरलोडिंग, मौसम की प्रतिकूल स्थिति और परिचालन त्रुटियों के कारण इस तरह की घटनाएं होती हैं।