Breaking News

नीट की परीक्षा रद्द कर दोबारा कराई जाये: सपा

लखनऊ, समाजवादी छात्र सभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्यों ने शनिवार को किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ में मेडिकल कॉलेज के गेट पर बैठे मेडिकल छात्रों के साथ धरना दिया और नीट की परीक्षा रद्द कर दोबारा कराने की मांग की गई।

सपा छात्र सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ इमरान ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार छात्रों की परेशानियों के लिए हमेशा सजग रहे हैं और छात्रों, नौजवानों की आवाज उठाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी इस परीक्षा में हुई धांधली के विरोध में देशव्यापी आंदोलन किया जाएगा। दिल्ली सहित पूरे देश के हर मेडिकल कॉलेज में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा, राज्यपालों के द्वारा ज्ञापन मानव संसाधन विाकस मंत्री और दिल्ली में शिक्षा मंत्री को देकर परीक्षा की दोबारा जांच कराने की मांग की जाएगी।

डॉ इमरान ने कहा कि देश की प्रतिष्ठित परीक्षा नीट-मेडिकल में एक साथ 67 छात्रों के टॉप करने और उसमें से आठ छात्रों का एक ही सेंटर से होना संशय दर्शाता है और इस परीक्षा की कई राज्यों से लीक होने की भी सूचना आ रही है, जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है। परीक्षा को एनटीए संस्था करा रही है, जो कि पूरे प्रकरण में जांच के घेरे में है। नीट की परीक्षा के लिए देशभर में पच्चीस लाख बच्चों ने पेपर दिया साथ ही अभिभावकों ने भी नैतिक जिम्मेदारी को निर्वहन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार में हर परीक्षा लीक हो रहे हैं जिससे मेडिकल के छात्रों में और उन सभी छात्रों में जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं भारी आक्रोश है।

समाजवादी छात्र सभा के धरने में प्रमुख रूप से डॉ. इमरान, राष्ट्रीय अध्यक्ष समाजवादी छात्र सभा, दिलीप कृष्णा महासचिव, सुनील यादव, जितेंद्र, सुमित यादव अंकित, परमानंद, विष्णेश सिंह डॉक्टर हरिओम यादव, अरुण सिंह, डॉक्टर रितेश चौरसिया, डॉ अभिषेक कुमार डॉक्टर राम कुमार मौजूद रहे।