Breaking News

नीदरलैंडस के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी कुइट ने लिया संन्यास

रॉटर्डम, फुटबाल क्लब फेनूर्ड रॉटर्डम के कप्तान और इंग्लिश प्रीमियर क्लब लीवरपूल के लिए खेल चुके नीदरलैंड्स के दिग्गज खिलाड़ी डर्क कुइट ने बुधवार को 19 साल लंबे पेशेवर करियर से संन्यास की घोषणा कर दी।  वेबसाइट पर कुइट के हवाले से लिखा है, मेरे पूरे करियर में जब भी फैसले लेने का समय आया मैंने हमेशा अपने दिल की सुनी है। इस फैसले में भी ऐसा हुआ है। उन्होंने कहा, मेरे लिए संन्यास लेने का यह सही समय है।

फेनूर्ड में वापसी के बाद मेरे दो साल शानदार रहे। सत्र का खिताब जीतना शानदार था। फेनूर्ड के साथ खिताब जीतना और विजेता बनना मेरा सपना था। वहीं क्लब ने कहा है कि कुइट ने फैसले की जानकारी सीनियर प्रबंधन और कोच जियोवानी को दे दी है। वह इस सप्ताह के अंत तक टीम के साथ अभ्यास करेंगे। कुइट का ध्यान अब क्लब की तकनीकी प्रबंधन टीम में जगह पाने पर है।

इस लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए वह आने वाले दिनों में खेल प्रंबधन का कोर्स करेंगे। कुइट ने नीदरलैंड्स के शीर्ष क्लब एफसी यूट्रेक्ट के साथ 1998-99 में पदार्पण किया था। पांच सत्र बाद वह फेनूर्ड में आ गए थे। कुइट ने अपने देश के लिए 104 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें 2010 में फीफा विश्व कप का फाइनल भी शामिल है। इसके अलावा वह 2014 में ब्राजील में हुए विश्व कप में तीसरे स्थान पर रहने वाली नीदरलैंड्स टीम का भी हिस्सा थे। यह उनका आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच था।