Breaking News

नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो स्टेशन से शुरू की गई ई-रिक्शा सेवाएं

ग्रेटर नोएडा,  दिल्ली मेट्रो रेल निगम(डीएमआरसी) ने मेट्रो यात्रियों के लिए अंतिम गंतव्य तक सवारी की सुविधा सुनिश्चित करने के अपने प्रयासों को और बढ़ावा देते हुए ब्लू लाइन के नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो स्टेशन से ‘ईटीओ’ नामक 25 ई-रिक्शा के बेड़े को चलाए जाने की अनुमति दी है।

दिल्ली मेट्रो के प्रबंध निदेशक डॉ़ मंगू सिंह ने शुक्रवार को ब्लू लाइन के नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो स्टेशन से ‘ईटीओ’ नामक 25 ई-रिक्शा के बेड़े को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये ई-रिक्शा नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो स्टेशन के आस-पास के इलाकों में अंतिम गंतव्य तक संपर्क सुविधा प्रदान करने के लिए रोजाना सुबह 6 बजे से रात 11 बजे तक चलेंगे।

शुरू में इस स्टेशन से 25 ईटीओ रिक्शा को चलाया जा रहा है और अगले महीने के अंत तक बढ़ाकर इन्हेेंं 100 कर दिया जाएगा, जिसमें ब्लू लाइन के नोएडा खंड में अधिक स्टेशन शामिल हैं, जिसमें सेक्टर-62, नोएडा सेक्टर-59, नोएडा सेक्टर-61 शामिल, नोएडा सेक्टर-34 आदि।
ये जीपीएस सक्षम ई-रिक्शा विशेष रूप से मेट्रो स्टेशनों के आसपास चार से पांच किलोमीटर के दायरे में अंतिम गंतव्य तक यात्रा सुविधा प्रदान करने के लिए एक कवर केबिन और पूर्ण फ्रंट विंडस्क्रीन के साथ डिजाइन किए गए हैं। इनका किराया भी बहुत ही बाजिब है और पहले 2 किमी के लिए 10 और रुपए तथा बाद के किमी के लिए 5 रूपए रखा गया है। यात्री ईटीओ ऐप के माध्यम से भी वाहन बुक कर सकते हैं और डिजिटल रूप से भुगतान कर सकते हैं।

यात्री इस सुविधा के बारे में अधिक जानकारी मेसर्स ईटीओ द्वारा प्रबंधित हेल्पलाइन नंबर 18001030975 पर प्राप्त कर सकते हैं या डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडाटईमोटर्सडाटकाम पर जा सकते हैं।