Breaking News

पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था का रास्ता लखनऊ होकर जाता है-अमित शाह

लखनऊ,  केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को परिश्रमी और निष्ठावान बताते हुये कहा कि देश को पांच ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने का रास्ता लखनऊ से होकर जाता है।

श्री शाह ने रविवार को यहां 65 हजार करोड़ रूपये की 250 परियोजनाओं की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरमनी के मौके पर कहा कि संसाधनों से भरपूर यह राज्य विकास के पथ पर है जो देश को पांच ट्रिलियन डालर की इकोनामी बनाने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपने को पूरा करने में मदद करेगा।

उन्होने कहा कि 2017 से पहले सूबे का प्रशासन राजनेताओं को खुश करने का काम करता था। सही मायनों मे प्रशासन का राजनीतिकरण हो चुका था लेकिन योगी सरकार के आने के बाद प्रशासन को राजनेताओं की बजाय जनता की सुधि लेने पर जोर दिया गया और इसी मूलभूत परिवर्तन ने प्रदेश के विकास की नींव रखी।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि पहले की सरकारों के कार्यकाल में उद्यमी उत्तर प्रदेश में निवेश से कतराते थे। योगी सरकार ने निवेश के जरूरी कानून व्यवस्था की बेहतरी के लिये काम किया और मात्र दो साल के भीतर इस दिशा में प्रदेश ने उल्लेखनीय प्रगति की है। सरकार के दृढ़ इरादों को देख कर उन्हे लगता है कि अगले पांच साल में इंफ्रास्ट्रचर के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश देश में अव्वल स्थान हासिल करेगा।