Breaking News

पाकिस्तान के ख़िलाफ़ वनडे और टी20 सीरीज़ में नहीं खेलेंगे स्मिथ

लाहौर,  ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ पाकिस्तान दौरे के सीमित ओवर के सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। बाईं कोहनी में चोट के कारण उन्हें यह फ़ैसला लेना पड़ा है। चयनकर्ताओं ने टीम में उनकी जगह पर लेग स्पिनर मिचेल स्वेप्सन को टीम में शामिल किया है, जो कि टेस्ट सीरीज़ का भी हिस्सा थे।

स्मिथ, पैट कमिंस, जॉश हेज़लवुड, मिचेल स्टार्क और डेविड वॉर्नर के साथ अब ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे। टेस्ट सीरीज़ में 1-0 के जीत के बाद ये सब खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे। स्मिथ के बाईं कोहनी की यह समस्या काफ़ी पुरानी है और ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन ने एहतियातन यह फ़ैसला लिया है।

स्मिथ ने कहा, “पाकिस्तान के ख़िलाफ़ इन मैचों से बाहर होना निराशाजनक है, लेकिन मेडिकल स्टाफ़ से बात करने के बाद मुझे यह ब्रेक लेना पड़ा। यह कोई बड़ी समस्या नहीं है, लेकिन मैं इसे बढ़ाना भी नहीं चाहता।”

उल्लेखनीय है कि स्मिथ को इस आईपीएल नीलामी में किसी भी टीम ने नहीं ख़रीदा था। इस कारण उन्हें दो महीनों का आराम मिलेगा और वह अब सीधे सात जून से श्रीलंका दौरे का हिस्सा बनेंगे।

चयनकर्ताओं के प्रमुख जॉर्ज बेली ने कहा, “अगले 18 महीने में हमें काफ़ी क्रिकेट खेलना है और इसलिए उन्हें आराम देने में कोई दिक्कत नहीं है। इस साल हमें टी20 विश्व कप और अगले साल एशिया में 50 ओवर का विश्व कप खेलना है। इसलिए यह युवा खिलाड़ियों के लिए भी अच्छा मौक़ा होगा, जो स्मिथ की जगह टीम में शामिल होंगे।” पाकिस्तान के ख़िलाफ़ तीन मैचों की वनडे सीरीज़ मंगलवार से शुरू हो रही है, जबकि एकमात्र टी20 मैच पांच अप्रैल को लाहौर में होगा।