Breaking News

पार्टी घोषणा पत्र बनाने के लिये, अखिलेश यादव ने लिया चुनिंदा विधायकों से फीडबैक

akhilesh-yadavलखनऊ, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी समाजवादी पार्टी अपने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने में कोई कमी नही छोड़ना चाहती है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विधायकों से चुनावी रणनीति पर चर्चा की। घोषणा पत्र को तैयार करने के लिये आज पार्टी के चुनिंदा विधायकों से फीडबैक भी लिया।

सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज समाजवादी पार्टी के उन सौ विधायकों के साथ बैठक की जो २०१२ मे पहली बार विधायक चुनकर आये हैं। अखिलेश यादव ने उनसे क्षेत्र मे जनता की समस्याओं और उनकी अपेक्षाओं पर चर्चा की। उनहोने विधायकों से उन बिंदुओं पर बात की जो आमतौर से लोग उठाते हैं। उन्होने विधायकों से चुनावी रणनीति पर चर्चा की और विधायकों को जनता के फीड बैक के महत्व के बारे मे भी बताया।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सभी विधायकों से अपील की है कि अपने अपने क्षेत्रों मे जाकर लोगों को प्रदेश सरकार द्वारा किये गये कामों की जानकारी दें। सूत्रों के अनुसार, अखिलेश यादव ने कहा कि आपकी सरकार ने बहुत काम किया है, लेकिन उसका प्रचार नही है, अब ये काम आप को अपने क्षेत्र मे करना होगा, लोगों को यूपी सरकार द्वारा किये गये कार्यों की जानकारी देनी होगी। आज की बैठक मे खास सख्ती बरती गई, चुनिंदा विधायकों के आलावा और किसी को बैठक मे भाग लेने की अनुमति नही थी।

सपा ने वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव के लिए तैयार अपने घोषणापत्र में मेधावी विद्यार्थियों को लैपटाप और टैबलेट वितरित करने का वायदा किया था। उसे इस वायदे का खूब फायदा भी मिला था और पार्टी को खासकर युवाओं का खासा समर्थन मिला था और सपा ने पहली बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनायी थी। सूत्रों के अनुसार, समाजवादी पार्टी अपने चुनावी घोषणापत्र में लोगों को मुफ्त में मोबाइल बांटने की घोषणा कर सकती है।

उन्होंने कहा था कि लोग सपा के घोषणापत्र का इंतजार कर रहे हैं. बाकी घोषणापत्र ऐसे होते हैं, जिनमें कहा तो जाता है लेकिन किया कुछ नहीं जाता, लेकिन समाजवादी लोग कुछ ऐसा सोचेंगे कि आने वाली पीढ़ी या लोगों को ऐसा कुछ मिले जिससे वे सरकार से जुड़ी ज्यादा से ज्यादा सूचना और उन्हें जो उम्मीदें हैं, उन्हें साझा कर सकें।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *