Breaking News

पीएम आवास में विश्वकप नायकों के भव्य स्वागत की तैयारी

नयी दिल्ली,  टी-20 विश्वकप जीतकर स्वदेश लौट रही भारतीय क्रिकेट टीम का प्रधानमंत्री आवास में भव्य स्वागत के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मुंबई में विजय यात्रा की तैयारी है।

चैंपियन टीम को लेकर विशेष चार्टर्ड विमान ‘चैंपियंस वर्ल्ड कप 24’ कुल सुबह दिल्ली पहुंचेगा। भारतीय टीम हवाई अड्डे से पहले होटल जाएगी। इसके बाद 11 बजे प्रधानमंत्री आवास पहुंचेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व्यक्तिगत रूप से चैंपियंस टीम का स्वागत करेंगे।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने सोशल पोस्ट में कहा, “टीम इंडिया के सम्मान में होने जा रही विक्ट्री परेड में हमारा साथ दें और गुरुवार शाम पांच बजे मरीन ड्राइव और वानखेड़े में हमारे साथ सेलिब्रेट करें।”

बीसीसीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने मीडिया के साथ बातचीत में टीम की स्वदेश वापसी की भव्य तैयारियों की जानकारी साझा करते हुए कहा, “हमने कोई कसर नहीं छोड़ी है। तूफान के कारण चार दिनों तक फंसे रहने के बाद टीम को विशेष विमान से वापस लाया जा रहा है। हम उन पत्रकारों को भी वापस ला रहे हैं, जो इस कार्यक्रम को कवर करने के लिए वहां गये थे।”

राजीव शुक्ला ने कहा कि चार जुलाई को सुबह छह बजे विमान दिल्ली पहुंचेगा। सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री के आवास पर एक भव्य स्वागत समारोह आयोजित किया जाएगा। जहां खिलाडी प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे। इसके बाद मुंबई पहुंचने पर एक खुली बस रोड शो में चैंपियन टीम नरीमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक परेड करेंगे। उन्होंने कहा कि विजयी टीम का भव्य सम्मान समारोह होगा और उनकी ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए के लिए टीम को 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी।

उन्होंने कहा, “हालांकि इस बार रोड शो अपेक्षाकृत छोटा होगा, जो केवल एक किलोमीटर का होगा, लेकिन यह हमारे लिए बहुत गर्व और खुशी का प्रतीक है कि 12 साल के लंबे अंतराल के बाद आखिरकार विश्व कप घर आ रहा है।”