Breaking News

‘पीएम की जाति’ वाले बयान पर राहुल की फटकार के बाद जोशी ने जताया खेद

नयी दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय मंत्री उमा भारती के संदर्भ में दिए गए कथित विवादित बयान को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा खारिज किए जाने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता सीपी जोशी ने शुक्रवार को उसपर खेद जताया। गांधी ने जोशी के कथित विवादित बयान को खारिज करते हुए कहा था कि उन्हें खेद प्रकट करना चाहिए।

राहुल की इस टिप्पणी के बाद जोशी ने ट्वीट कर कहा, ‘कांग्रेस के सिद्धांतों एवं कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए यदि मेरे कथन से समाज के किसी वर्ग को ठेस पहुँची हो तो मैं उसके लिए खेद प्रकट करता हूँ।’ इससे पहले गांधी ने ट्वीट कर कहा था, ‘सी पी जोशी जी का बयान कांग्रेस पार्टी के आदर्शों के विपरीत है। पार्टी के नेता ऐसा कोई बयान न दें जिससे समाज के किसी भी वर्ग को दुःख पहुँचे।’ उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के सिद्धांतों, कार्यकर्ताओं की भावना का आदर करते हुए जोशीजी को गलती का अहसास होगा। उन्हें अपने बयान पर खेद प्रकट करना चाहिए।’

सोशल मीडिया एवं कुछ चैनलों पर प्रसारित वीडियो के मुताबिक जोशी प्रधानमंत्री मोदी एवं उमा भारती की जाति पर कथित तौर पर सवाल करते हुए कह रहे हैं कि धर्म पर केवल ब्राह्मण ही बात कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि जोशी ने यह कथित बयान राजस्थान के नाथद्वारा में दिया, जहाँ से वह विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। बाद में विवाद बढ़ने पर जोशी ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि भाजपा उनके बयान को तोड़-मोड़कर पेश कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया, वह इसकी कड़ी निंदा करते हैं।