Breaking News

पीएम मोदी और खेल दिग्गजों ने लक्ष्य को रजत पदक जीतने पर दी बधाई

नयी दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई खेल दिग्गजों और मुख्यमंत्रियों ने दुनिया के सबसे पुराने बैडमिंटन टूर्नामेंट ऑल इंग्लैंड ओपन चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने के लिए भारतीय युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन को बधाई दी है।

मोदी ने सोमवार को ट्वीट में कहा, “आप पर गर्व है लक्ष्य सेन। आपने उल्लेखनीय धैर्य और तप दिखाया है। आपने एक उत्साही लड़ाई लड़ी। भविष्य के लिए आपको शुभकामनाएं। मुझे विश्वास है कि आप सफलता की नई ऊंचाइयों को छूते रहेंगे।”

भारतीय क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट में कहा, “ जीवन में कोई असफलता नहीं है। आप या तो जीतते हैं या आप सीखते हैं। मुझे यकीन है कि आपने इस अद्भुत अनुभव से बहुत कुछ सीखा है। लक्ष्य, आपको आगामी टूर्नामेंटों के लिए शुभकामनाएं।”
केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “लक्ष्य आप पर गर्व है। मजबूत होते रहो। यात्रा लंबी है।”

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने ट्वीट में कहा, “लक्ष्य सेन ने इतनी कम उम्र में ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप 2022 में जो हासिल किया है, उस पर हमें बहुत गर्व है। प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाले पांचवें भारतीय बनकर, वह इतिहास रचने के बहुत करीब थे। मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।”

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बस्वराज एस बोम्मई ने कहा, “क्या शानदार प्रदर्शन है। लक्ष्य आप पर गर्व है।”
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “आप किसी से पीछे नहीं हैं, लक्ष्य। आपने करोड़ों दिल जीते हैं।”
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी युवा बैडमिंटन खिलाड़ी की सराहना की है।

उल्लेखनीय है कि 20 वर्षीय लक्ष्य बर्मिंघम में ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में इतिहास रचने के बहुत करीब थे, लेकिन रविवार को पुरुष एकल फाइनल में उन्हें विश्व के नंबर एक एवं ओलंपिक चैंपियन डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से हार कर उप विजेता के साथ अभियान समाप्त करना पड़ा। लक्ष्य ने फ़ाइनल में काफी गलतियां की। परिणामस्वरूप वह 10-21, 15-21 से हार गए। वह प्रकाश नाथ (1947), प्रकाश पादुकोण (1980, 1981) और पुलेला गोपीचंद (2001) के बाद ऑल इंग्लैंड ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले चौथे भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी बने।