Breaking News

पीएम मोदी की ”मन की बात”, इन मुद्दों को पीएम ने देशवासियों के सामने रखा

नई दिल्ली,   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार 31 दिसंबर को अपने ‘मन की बात’कार्यक्रम का इस साल का आखिरी संबोधन किया. इस कार्यक्रम की यह 39वीं कड़ी थी. पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में ही लोगों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी. पीएम मोदी ने कहा , ‘वर्ष का यह आख़िरी कार्यक्रम है और संयोग से आज, वर्ष 2017 का भी आख़िरी दिन है. कुछ घंटों बाद, वर्ष बदल जाएगा लेकिन हमारी बातों का यह सिलसिला आगे भी इसी तरह जारी रहेगा. आप सबको 2018 की अनेक-अनेक शुभकामनाएं.’
 पीएम ने कहा कि हमारा देश सेवा को महत्व देने वाला देश है और इसे पूरी दुनिया हमेशा याद रखेगी. पीएम ने कहा कि हमने 70 साल से चली आ रही परंपरा को तोड़ा. हमारी सरकार ने नियमों में बदलाव किया और अब बिना किसी संरक्षक के भी मुस्लिम महिलाएं हज के लिए जा सकेंगी.
पीएम ने क्रिसमस और गुरुगोविंद सिंह प्रकाश पर्व को याद करते हुए कहा कि भारत के लोग सभी त्योहारों को बड़े ही उत्साह के साथ मनाते हैं. उन्होंने कहा कि कल का दिन बहुत ही स्पेशल है. जिन लोगों ने सन 2000 में जन्म लिया है वे लोग 1 जनवरी 2018 से वोटर बनना शुरू हो जाएंगे. मैं इन्हें शुभकामनाएं देता हूं.

उन्होंने कहा कि वोट की शक्ति लोकतंत्र की सबसे बड़ी शक्ति है. युवाओं का मतलब होता है, उमंग, उत्साह और ऊर्जा . इन युवाओं से हमारे न्यू इंडिया का सपना पूरा होगा. न्यू इंडिया से जातिवाद, साम्प्रदायवाद, आतंकवाद,और भ्रष्टाचार का जहर खत्म होगा. सभी के लिए समान अवसर होंगे और सभी की आकांक्षाएं पूरी होंगी.