Breaking News

पुलिस ने एनएसयूआई की बाइक रैली रोकी

नयी दिल्ली,  कांग्रेस से संबद्ध छात्र संगठन नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने पंचकूला से दिल्ली के लिये एक बाइक रैली निकाली। पुलिस ने इसे सिंघु बॉर्डर पर रोक दिया। एनएसयूआई ने कहा कि राफेल सौदे की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराने की मांग को लेकर रैली का आयोजन किया गया।

रैली का आयोजन हरियाणा एनएसयूआई के प्रभारी सनी मेहता ने किया। रैली पंचकूला से शुरू हुई और अपराह्न तीन बजे जंतर-मंतर पर समाप्त होने वाली थी, लेकिन मेहता ने दावा किया कि उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया, उनपर लाठीचार्ज किया और उनकी बाइक को क्षति पहुंचाई। हालांकि, पुलिस ने आरोपों का खंडन किया है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एनएसयूआई के करीब 100 से 150 सदस्य सिंघु बॉर्डर पहुंचे। वे अपनी मोटरसाइकिल से सीमा को पार करना चाहते थे। पुलिस ने उनसे अनुरोध किया कि वे बस ले लें। उन्होंने कहा, ‘‘मोटरसाइकिल से आने की अनुमति देने से यातायात जाम की समस्या होती और शहर में हालात बिगड़ते। पुलिस ने किसी बल का प्रयोग नहीं किया। हम इससे धैर्य से निपटे क्योंकि यह संवेदनशील मुद्दा है। उन्होंने कहा कि उन्हें हिरासत में नहीं लिया गया। उन्होंने सीमा पर सांकेतिक प्रदर्शन किया और बाद में वहां से चले गए।