Breaking News

पुलिस हिरासत में मौत के मामले में नंबर वन है उत्तर प्रदेश : अखिलेश यादव

कानपुर देहात,  समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस हिरासत के दौरान हुयी मौतों के मामले में देश में पहले स्थान पर है।

कानपुर देहात जिले में पुलिस हिरासत में मारे गये बलवंत के परिजनो से उनके गांव सरैया पहुंचे अखिलेश ने परिवार से करीब एक घंटे तक बातचीत की और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में पुलिस हिरासत के दौरान मौत के मामले में देश में नंबर वन है। जब से प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई तब से सबसे ज्यादा पुलिस हिरासत में मौतें हुई हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि परिवार के सामने बर्बरता से पुलिस वाले पीट रहे थे और इतना पीटा जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते है और उसकी जान चली गई। पूरी घटना में साजिश है और षड्यंत्र है। पुलिस पूरी तरह से घटना की जिम्मेदार है। जो कार्रवाई हुई है, उससे संतुष्ट नहीं होना है। ऐसी कार्रवाई पहले भी हुए हैं। लेकिन सवाल ये उठता है कि पुलिस हिरासत में मौत की घटना रुक क्यों नहीं रही है। ऐसी घटना इसलिए नहीं रुक रही हैं क्योंकि सरकार की नीयत साफ नहीं है।

उन्होने कहा “कि कहीं और घटना हो तो मौजूदा सरकार आश्रितों को सरकारी नौकरी देती है और यहां पर जो घटना हुई है आप आंगनबाड़ी में नौकरी देना चाहते हैं। मैं सरकार से मांग करता हूं कि मृतक की पत्नी शालिनी को सरकारी नौकरी दी जानी चाहिए। साथ ही पीड़ित परिवार को एक करोड़ देकर उसकी मदद करनी चाहिए।”

अखिलेश यादव  कहा कि उन्होंने परिवार से बातचीत की है तो परिवार इस दौरान पूरी घटना की निष्पक्ष जांच चाहता है इसलिए मैं सरकार से मांग करता हूं कि घटना की सीबीआई जांच हो ये फिर सिटिंग जज की देखरेख में जांच कराई जाए ताकि परिवार को न्याय मिल सके। उन्होंने साफ तौर पर योगी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि जबसे प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई तब से सबसे ज्यादा पुलिस हिरासत में मौतें हुई हैं।