Breaking News

पूरा प्रदेश बदलाव चाह रहा है: अखिलेश यादव

लखनऊ,  समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर ने पार्टी की तैयारियों को अंतिम रूप देते हुये कार्यकर्ताओं से शनिवार को कहा कि पूरा प्रदेश सत्ता परिवर्तन कर सपा को सत्तासीन करना चाहता है और जनता की इच्छा को पूरा करने के लिये उन्हें पूर्ण मनोयोग से जुट जाना चाहिये।

अखिलेश ने चुनावी तैयारियों के सिलसिले में यहां पार्टी मुख्यालय पर सपा के जिलाध्यक्षों और विधानसभा अध्यक्षों की बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछले साढ़े चार साल में उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा सरकार के कुशासन से आजिज आ चुकी है। उन्होंने कहा कि सरकारी खजाने का बहुत बड़ा हिस्सा विज्ञापनों पर खर्च किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अभी तक भाजपा ने अपना संकल्प पत्र भी नहीं देखा है। उन्होंने सरकार से विभिन्न क्षेत्रों में भारी निवेश के दावों की सच्चाई बताने के लिये अब तक किये गये एमओयू का खुलासा करने की मांग की है।

चुनावी तैयारियाें के बारे में अखिलेश ने बताया कि आज की बैठक में विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारी के आवेदनों पर चर्चा की गई है। उन्होंने कहा कि बैठक में विभिन्न दलों के साथ सपा के गठबंधन को ध्यान में रखते हुये टिकट वितरण के मुद्दे पर पार्टी के नेताओं के साथ गहन मंथन हुआ।

उन्होंने बताया कि सपा नेताओं से उनके क्षेत्र में भाजपा सरकार की नाकामियों और झूठे वादों का खुलासा जनता के बीच करने के लिये कहा गया है। साथ ही क्षेत्रीय नेताओं से कहा गया है कि वे गांव गांव में खाद, बीज, बिजली और पानी के संकट से जूझ रहे किसानों को भी आय दोगुनी करने सहित भाजपा के अन्य दावों की सच्चाई भी उजागर करें।

उन्होंने कहा कि अगर सपा सरकार बनी तो गरीबों को समाजवादी फूड पैकेट की तरह अनाज देंगे। उन्होंने कहा, “सपा ने युवाओं को लैपटॉप दिए और भाजपा ने उनको लाठी दी। यही फर्क है हममें और उनमें।” अखिलेश ने कहा कि प्रदेश वासियों ने मन बना लिया है कि भाजपा सरकार को हटाना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लाेगों को अब योगी सरकार नहीं योग्य सरकार चाहिए।

उन्होंने कहा कि, विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने दिल्ली में बड़े-बड़े बैनर, विज्ञापन, होर्डिंग लगाए हैं, जिसमें दिखाया गया है कि प्रदेश में बड़े पैमाने पर रोजगार और नौकरी दी गई। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के कितने नौजवानों को अब तक रोजगार मिले, यह सबसे बड़ा सवाल है।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार कम से कम यह तो बताए कि जिन योजनाओं के शिलान्यास किए गए थे, उनमें से साढ़े चार वर्ष में कितनी योजनाओं का काम पूरा हो पाया। उन्होंने कहा कि सपा ने गरीबों को लोहिया आवास दिया और भाजपा ने तो लखीमपुर खीरी में किसानों पर थार जीप चढ़ा कर मार डाला। अखिलेश ने कहा कि सपा विकास में विश्वास रखती है, योजनाओं के नाम बदलने में नहीं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार काम से अधिक धन योजनाओं के प्रचार में खर्च करती है।