Breaking News

पूर्व केन्द्रीय मंत्री की किताब से कांग्रेस में नाराजगी,प्रदेश प्रवक्ता ने इस्तीफा दिया

लखनऊ, हिन्दुत्व की व्याख्या को लेकर पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पुस्तक के विवादित अंश से कांग्रेस में भी नाराजगी मुखर होने लगी है।

इसी कड़ी में सोमवार को पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता जावेद अहमद खान ने अपने पद के साथ साथ पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की विभाजनकारी राजनीति से लड़ने की क्षमता केवल कांग्रेस में थी, जिसे सलमान खुर्शीद,राशिद अल्वी व मणिशंकर अय्यर जैसे नेताओं ने गर्त में ढकेलने का कोई अवसर नही गंवाया, ऐसा लगता है कि कांग्रेस में बीजेपी के लिए काम करने वाले बड़े नेताओं की फौज है जो चुनाव आते ही ऐसे बयान देते है जो बीजेपी को लाभ पहुँचाते है और कांग्रेस के ज़मीनी कार्यकर्त्ता और विचारधारा को नुकसान पहुँचाते है।

उन्होने कहा कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की मेहनत बेकार होती दिख रही है। कार्यकर्ता भी लगातार उदास है उसके अंदर विजय की इच्छाशक्ति भरने के स्थान पर हतोत्साहित करने में कोई कसर बाकी नही छोड़ रहे हैं। यह समय संविधान,लोकतंत्र,महापुरुषों के सम्मान को बचाने का है। कांग्रेस की विचारधारा को तुष्टिकरण की विचारधारा बनाकर पेश करने में लगे यह नेता भाजपा की पिच पर कांग्रेस को खेलने के लिये विवश करते है जिससे कांग्रेस लगातार कमजोर होती जा रही है। हालात इस तरह के है कि जैसे कांग्रेस के लिये नहीं, हम भाजपा के लिये कार्य कर रहे है, इसी कारण त्यागपत्र देना ही अंतरात्मा की मांग थी।

गौरतलब है कि सलमान खुर्शीद की किताब, ‘सनराइज ओवर अयोध्या-नेशनहुड इन ऑवर टाइम्स’ को लेकर देश में कई जगहों पर विवाद हो चुका है।