Breaking News

पेट्रोल चोरी के इस हाईटेक तरीके को जानकर आप हैरान रह जाएंगे

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी के पेट्रोल पंपों पर रोजाना आपकी गाढ़ी कमाई धड़ल्ले से लूटी जा रही थी. एक लीटर तेल में अपने ढ़ाई रुपए कमीशन के लिए हड़ताल तक करने वाले पंप संचालक ग्राहकों को लाखों का चूना लगा रहे थे.

बदल जाएंगे विधानसभा चुनावों के परिणाम, कोर्ट ने अपने कब्जे में ली ईवीएम, कार्रवाई शुरू

 ग्राहक को एक लीटर पेट्रोल की रकम अदा करने पर करीब 900 मिली लीटर तेल ही मिल रहा था. मशीन में इलेक्ट्रानिक चिप व रिमोट सेंसर के जरिये यह गोरखधंधा कुछ इस तरह हो रहा था कि ग्राहक को इसकी कोई भनक नहीं लगती थी. गुरुवार रात एसटीएफ व प्रशासन की संयुक्त टीम की छापेमारी में इस बड़े गोरखधंधे का राजफाश हुआ.

कानपुर के कैप्टन आयुष यादव, भी फिदायीन हमले मे शहीद

  इस गोरखधंधे में यूपी पेट्रोल पंप एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन शुक्ल का पेट्रोल पंप भी शामिल है. एसएसपी एसटीएफ अमित पाठक ने बताया कि पकड़े गए इलेक्ट्रीशियन राजेंद्र  के मुताबिक राजधानी के अलावा अन्य जिलों के सैकड़ों पेट्रोल पंप में भी यह गड़बड़ी की गई है.

शहीद कैप्टन आयुष यादव के पिता ने केंद्र सरकार से पूछा-“आखिर कब तक ऐसे ही सैनिक मरवाते रहोगे?

आरोपी राजेंद्र के मुताबिक पेट्रोल पंप में नोजल के नीचे चिप लगाई जाती थी जिसका एक सर्किट मशीन में लगा होता था. चिप रिमोट के जरिए संचालित होती थी. छापे के बाद सभी सात पेट्रोल पंपों पर बिक्री रोक दी गई है और स्टॉक का मिलान किया जा रहा है. इन पेट्रोल पंपों पर हो  रही थी चोरी.

बाबरी ढांचा गिराने के आरोपी ने किया, बड़ा खुलासा ?