Breaking News

पेट्रोल 3 रुपए और डीजल 4 रुपए हुआ महंगा…

नई दिल्ली,पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार छठे दिन भी जारी है। पिछले 6 दिन से पेट्रोल और डीजल के भाव बढ़ रहे थे। आज दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई समेत किसी भी शहर में पेट्रोल, डीजल के भाव में बदलाव नहीं हुआ। हालांकि पिछले 13 दिन में पेट्रोल के भाव 12 बार बढ़ चुके हैं।

ऑनलाइन शॉपिंग के लिए न यूज करें डेबिट कार्ड, ये है बड़ी वजह

वोटर लिस्ट में आपका नाम है या नहीं घर बैठे सिर्फ एक SMS से ऐसे करें पता…

दिल्ली में पेट्रोल का भाव 71.66 रुपए और डीजल का भाव 66.92 रुपए प्रति लीटर रहा। मुंबई में आज पेट्रोल का भाव 77.29 रुपए और डीजल का रेट 66,92 रुपए रहा। वहीं कोलकाता में पेट्रोल 73.76 रुपए और डीजल 68.71 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। चेन्नई में पेट्रोल 74.41 और डीजल का 70.22 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

जानें कौन से ऐंड्रॉयड ऐप्स स्लो कर रहे हैं फोन, चेंज करें सेटिंग्स

गलती से किया गया ईमेल ऐसे रोकें….

दिल्ली और मुंबई में इस साल पेट्रोल का भाव 2.82 रुपए प्रति लीटर बढ़ चुका है। चेन्नई में पेट्रोल 3 रुपए महंगा हो चुका है। इस दौर डीजल के भाव दिल्ली में 4.06 रुपए प्रति लीटर बढ़ चुके हैं। वहीं मुंबई में डीजल का भाव 4.34 रुपए प्रति लीटर 2019 में बढ़ चुका है। वैश्विक स्तर पर अक्टूबर से अब तक क्रूड के भाव में 24 फीसदी की कमी आ चुकी है।

देखिए सबसे ज्यादा Google पर क्या सर्च कर रहा है पाकिस्तान…

मोदी सरकार ने रेल अधिकारियों को दिया बड़ा तोहफा…..

वहीं साल 2019 में ब्रेंट क्रूड का भाव 22.3 फीसदी बढ़ चुका है। मंगलवार को पेट्रोल का भाव 9 पैसे और डीजल का भाव 12 पैसे बढ़ा था। भारत में पेट्रोल और डीजल के भाव रोजाना तय होते हैं। तेल मार्केटिंग कंपनियां पेट्रोल और डीजल का रेट तय करती हैं। ये रुपए और डॉलर के रेट और वैश्विक स्तर पर क्रूड के भाव के आधार पर तय होते हैं।

पोस्ट ऑफिस की इस खास स्कीम मिल रहा है बड़ा फायदा….

मुलायम सिंह यादव ने सपा-बसपा गठबंधन को दिया बड़ा झटका…

ऐसे मिलेगा सस्ते में घर, एसबीआई दे रहा है बड़ा मौका

सरकारी कर्मचारियों को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, बढ़ाया इतनी फीसदी महंगाई भत्ता

गूगल पर ‘टॉयलेट पेपर’ सर्च करने पर दिख रही है ये फोटो,देख कर रह जाएंगे हैरान..

सिर दर्द के कारण कोमा में चली गई थी लड़की,जब होश आया तब तक हो चुका था ये…