Breaking News

पेड़ से निकल रहा दूध, देखने वालो का लगा तांता

गोंडा, एक नीम के पेड़ से दूध जैसा सफेद पानी निकल रहा है. इसे आस्था से जोडक़र लोग पेड़ की पूजापाठ में जुट गए हैं साथ ही इस तरल पदार्थ को भरकर भी ले जा रहे हैं.उनका मानना है कि इस तरल पदार्थ के सेवन से उनकी बीमारियां दूर होंगी.

अब इसे आस्था कहें या फिर अंधविश्वास, लेकिन गोंडा जिले के झंझरी ब्लॉक के ग्रामीण इलाके में नीम के एक पेड़ से दूध का निकलना लोगों के बीच कौतूहल का विषय बना हुआ है. मां शीतला का रूप माने जाने वाले इस नीम के पेड़ से लगातार दूध के निकलने की खबर इलाके में आग की तरह फैल गई और फिर आसपास के गांव के लोग इकट्ठा हो गए. जिसके बाद पूजा-पाठ का दौर शुरू हो गया और लोग वहां पर पहुंचकर नीम के पेड़ की आराधना करने लगे.

कोई नीम के पेड़ की आराधना में जुट गया तो कोई शीतला मैया मानकर उसकी परिक्रमा कर रहा था. देहात कोतवाली क्षेत्र के दर्जी कुआं सरकारी स्कूल के अंदर लगे हुए इस नीम के पेड़ में दूध निकलने की खबर मिलते ही वहां पर आस्था का जनसैलाब उमड़ पड़ा. पल भर में ही प्राइमरी स्कूल के अंदर लगा पेंड़ आस्था का केंद्र बन गया. क्या बूढ़े, क्या बच्चे, क्या जवान और क्या महिलाएं, सभी पूजा पाठ में मशगूल थे. स्कूल के बच्चे और शिक्षक शिक्षिकाएं भी आस्था के इस समुंदर में गोते लगाने लगे.