Breaking News

पोकर स्पोर्ट्स लीग के पहले सीजन में हिस्सा लेंगी 12 टीमें

नई दिल्ली,  देश में पहली बार आयोजित होने जा रहे पोकर स्पोर्ट्स लीग में 12 फ्रेंचाइजी टीमों के 108 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। 22 मई से शुरू हो रही इस लीग की कुल पुरस्कार राशि 3.36 करोड़ रुपये है। पोकर स्पोर्ट्स लीग डाबर इंडिया लिमिटेड के उपाध्यक्ष अमित बर्मन के दिमाग की उपज है। बर्मन ने अड्डा52 डॉट कॉम के सह संस्थापक अनुज गुप्ता के साथ मिलकर इस लीग की शुरुआत की है।

इस लीग में शामिल 12 फ्रेंचाइजी टीमों ने स्नेक ड्रॉफ्ट प्रक्रिया के तहत खिलाड़ियों का चयन किया। 12 टीमों के लिए कुल 133 पोकर खिलाड़ियों की बोली लगी। हर टीम ने चार खिलाड़ियों का चयन किया। इनमें से दो लाइव क्वालीफायर और दो ऑनलाइन क्वालीफायर होंगे। ये खिलाड़ी एक मेंटॉर की देखरेख में अपन टीम अपनी टीम में शामिल नौ खिलाड़ियों के साथ मुकाबलों में हिस्सा लेंगे।

इन खिलाड़ियों में दो पीआरओ और दो वाइल्ड कार्ड प्रवेशी भी हैं। पोकर स्पोर्ट्स लीग की शुरुआत 22 मई से होगी। इस दौरान दो दिन का बूट कैम्प  को आयोजित होगा जबकि फिनाले 24 से 28 मई तक गोवा के डेल्टिन केसिनो रोयाल में होगा। इस लीग में शामिल 12 टीमों के 108 खिलाड़ी 3.36 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि के लिए आपस में भिड़ेंगी। इस लीग के माध्यम से भारत की श्रेष्ठ पोकर टीम का चयन होगा।