Breaking News

प्रधामंत्री मोदी ने महिलाओं के हित में किया गंभीरता से काम: स्मृति ईरानी

प्रतापगढ़, केन्द्र सरकार की महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने आज उत्तर प्रदेश के प्रताप गढ़ जिले के बाबा गंज विधान सभा क्षेत्र के को मां नायर देवी धाम में उमड़ी विशाल जन सभा को वर्चुअली संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के हित में गंभीरता से काम किया है।

श्रीमती ईरानी ने खराब मौसम के कारण दिल्ली से विमान न उड़ने के कारण कार्यक्रम में हिस्स्सा नहीं ले पाने पर क्षमा याचना करते हुए कहा “ मेरा प्रयास होगा कि जल्द ही मैं कुण्डा बाबागंज के कार्यक्रम में आंऊ। ”

उन्होंने कहा “ एक समय था जब उत्तर प्रदेश गुंडा राज के लिये पहचाना जाता था। आज तेजी से उत्तर प्रदेश विकास की ओर अग्रसर है। महिला बाल विकास मंत्री होने के नाते मैं प्रफुल्लित मन से बताना चाहती हूं कि हमारे देश ने वह वक्त जरूर देखा था, जब बेटी के जन्म को अभिशाप माना जाता था। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने कहा बेटी न सिर्फ बचाना है बल्कि उसे पढ़ा कर आगे बढ़ाना है। प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में इन दस वर्षो जो महिलाएं पीएचडी करती है, उनकी संख्या में 99 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। जब बात बेटी के जन्म की होती है। तब कही न कही मां के संरक्षण की बात करना जरूरी है।”

श्रीमती ईरानी ने कहा कि प्रधानमंत्री मातृ वंदना के अंतर्गत जब एक महिला गर्भ धारण करती है। तब से लेकर बच्चे के जन्म तक प्रधानमंत्री जी ने ये चिंता की उस महिला का टीका समय से हो। उस महिला को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जाए, इसीलिए महिला के बैंक खाते में केंद्र सरकार की तिजोरी से 6000 रुपये डालती है। ऐसे ही अनेको योजनाओ से माता मृत्यु दर कम हुई है। आज बेटियां आगे निकल रही है। आज माता की पूजा में बड़ी संख्या में आई बहनों से कहना चाहूंगी कि मेरे सांसद भाई विनोद सोनकर जी पिछले दस वर्षों में क्षेत्र का ऐतिहासिक विकास कार्य किया है।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि कौशाम्बी सांसद विनोद सोनकर ने मंच पर पहुंचते ही मां नायर धाम की जय हो के साथ अपना संबोधन प्रारम्भ किया। सांसद विनोद सोनकर ने कहा कि 2019 में मेरी पत्नी संगीता सोनकर मां नायर देवी धाम दर्शन करने आई थी। उस समय उन्होंने मांगा था कि मेरे पति चुनाव जीतेंगे तो यहां पर एक दिन का व्रत रखकर विशाल दुर्दरैया कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। आज उसी मान्यता को पूरी करने के लिए आप सब यहां आए है। आज यहां पर केन्द्र सरकार की मंत्री स्मृति ईरानी को आना था। खराब मौसम के कारण वह नही आ सकी। 2024 चुनाव के पहले इसी मैदान पर बहन स्मृति ईरानी आयेगी।